यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का रिजल्‍ट कब आएगा?, सीएम योगी ने तय कर दी समयसीमा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2459889

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का रिजल्‍ट कब आएगा?, सीएम योगी ने तय कर दी समयसीमा

UP Police Constable Result 2024: यूपी पुलिस भर्ती का अगस्‍त महीने में लिखित परीक्षा होने के बाद लाखों अभ्‍यर्थियों को रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे थे. अब योगी ने भी संज्ञान लिया है.   

UP Police Bharti 2024

UP Police Constable Result 2024: यूपी पुलिस कांस्‍टेबल की लिखित परीक्षा रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे अभ्‍यर्थियों के लिए अच्‍छी खबर है. यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने यूपी पुलिस भर्ती रिजल्‍ट की तारीख तय कर दी है. साथ ही सीएम योगी ने रिक्‍त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. 

कब आएगा यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का रिजल्‍ट 
दरअसल, यूपी पुलिस की लिखित परीक्षा अगस्‍त महीने में आयोजित की गई थी. इसके बाद लाखों अभ्‍यर्थियों को रिजल्‍ट का का इंतजार है. सीएम योगी ने उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड के अफसरों के साथ बैठक कर इसी महीने रिजल्‍ट घोषित करने के निर्देश दिए. सीएम योगी ने पुलिस भर्ती बोर्ड को निर्देश दिए है कि कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम अक्‍टूबर महीने के अंत तक जारी करने की तैयारी करे. इसके अलावा सीएम योगी ने खाली पड़े पदों पर भर्ती प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ाने को कहा है. 

बता दें कि अगस्‍त महीने में पांच दिनों तक आयोजित हुई यूपी पुलिस कांस्‍टेबल की लिखित परीक्षा में करीब 32 लाख से ज्‍यादा अभ्‍यर्थी शामिल हुए थे. कांस्‍टेबल के 60244 पदों भर्ती के लिए अब अभ्‍यर्थियों को रिजल्‍ट का इंतजार है. लिखित परीक्षा का आंसर की देखने के लिए सबसे पहले UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा. वेबसाइट पर आपको रिजल्ट से संबंधित पीडीएफ लिंक पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आप इसमें अपना रोल नंबर/ या अन्य डिटेल चेक कर पाएंगे. जिन उम्मीदवारों का रोल नंबर इस लिस्ट में दर्ज होगा, केवल वही भर्ती प्रक्रिया में आगे बढ़ सकेंगे. 

फ‍िजिकल टेस्‍ट की शुरू कर दें तैयारी
लिख‍ित परीक्षा में पास होने वाले अभ्‍यर्थियों को फ‍िजिकल टेस्‍ट के लिए बुलाया जाएगा. इसमें चयनित होने के लिए पुरुष उम्मीदवारों की न्यूनतम लंबाई 168 सेमी होनी चाहिए, अनुसूचित जनजाति के लिए यह लंबाई 160 सेमी है. महिला उम्मीदवारों की न्यूनतम लंबाई 152 सेमी एवं अनुसूचित जनजाति के लिए 147 सेमी निर्धारित है. पुरुष उम्मीदवारों का सीना 79 सेमी एवं फुलाव के साथ 84 सेमी होना चाहिए. पुरुष उम्मीदवारों को 4.8 किलोमीटर की दौड़ 25 मिनट में और महिला उम्मीदवारों को 2.4 किलोमीटर की दौड़ 14 मिनट में पूर्ण करनी होगी.

 

यह भी पढ़ें : UP Police Bharti Result 2024: कब आएगा यूपी पुलिस कांस्‍टेबल परीक्षा का रिजल्‍ट?, आंसर की जल्द, फ‍िजिकल की करें तैयारी!

यह भी पढ़ें :  यूपी के 10 बेस्ट बोर्डिंग स्कूल, बच्चे की पढ़ाई से लेकर परवरिश तक टेंशन होगी दूर

 

Trending news