close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नोएडा अथॉरिटी ने यूनिटेक बिल्डर्स पर कसा शिकंजा, दो बड़े भूखंडों का आवंटन हो सकता है रद्द!

Noida Authority: बिल्डर्स को प्राधिकरण के नियम कायदों का उल्लंघन करने और गलत तरीके से जमीन दूसरे बिल्डरों को बेचने और विकास प्राधिकरण के हजारों करोड़ रुपये नहीं चुकाने पर अंतिम नोटिस भेजा है. 

नोएडा अथॉरिटी ने यूनिटेक बिल्डर्स पर कसा शिकंजा, दो बड़े भूखंडों का आवंटन हो सकता है रद्द!
बिल्डर्स ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो नोएडा में उसके दो बड़े भूखंडों का आवंटन रद्द कर दिया जाएगा.

नोएडा: नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी (Ritu Maheshwari) ने यूनिटेक बिल्डर्स (Unitech Builders) पर बड़ी कार्रवाई की है. यूनिटेक बिल्डर्स को प्राधिकरण के नियम कायदों का उल्लंघन करने और गलत तरीके से जमीन दूसरे बिल्डरों को बेचने और विकास प्राधिकरण के हजारों करोड़ रुपये नहीं चुकाने पर अंतिम नोटिस भेजा है. अगर अगले 15 दिन में बिल्डर्स ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो नोएडा में उसके दो बड़े भूखंडों का आवंटन रद्द कर दिया जाएगा.

नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी के कार्यालय की तरफ से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है, जिसमें बताया गया है कि विकास प्राधिकरण ने यूनिटेक बिल्डर्स को सेक्टर-113 और सेक्टर-117 में ग्रुप हाउसिंग के लिए दो बड़े भूखंडों का आवंटन किया था.

इनमें से सेक्टर-113 के भूखंड पर 1203.45 करोड़ रुपये और सेक्टर-117 के भूखंड पर 1539.84 करोड़ रुपये बकाया हैं. यह बकाया धनराशि जमा करने के लिए यूनिटेक बिल्डर्स को पहले 24 अगस्त और फिर 30 अगस्त 2019 को नोटिस जारी किए गए हैं, जिनमें चेतावनी दी गई है कि अगर नियत समय में ये बकाया धनराशि जमा नहीं की गई तो आवंटन रद्द कर दिए जाएंगे.

लाइव टीवी देखें

प्राधिकरण का कहना है कि यह नोटिस प्राप्त होने के बाद बिल्डर्स ने सेटलमेंट पॉलिसी के अंतर्गत आवेदन किया था. लेकिन बिल्डर्स ने प्राधिकरण की बकाया राशि अदा करने की वजह है. अन्य बिल्डरों को जमीन दे दी प्राधिकरण ने कई नोटिस जारी किए थे. लेकिन बिल्डर्स ने कोई भी संज्ञा नहीं दिया हमें सीईओ ने अंतिम चेतावनी दी है.