Noida News: नोएडा के कॉलेज- यूनिवर्सिटी में ड्रग्स सप्लाई के रैकेट का भंडाफोड़, ऑनलाइन डिलीवरी के लिए रखे थे एजेंट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1981326

Noida News: नोएडा के कॉलेज- यूनिवर्सिटी में ड्रग्स सप्लाई के रैकेट का भंडाफोड़, ऑनलाइन डिलीवरी के लिए रखे थे एजेंट

Noida Drugs Racket: नोएडा से लेकर ग्रेटर नोएडा में नशे के कारोबारी स्टूडेंट्स को टारगेट कर रहे हैं. ड्रग्स सप्लाई करने वाले इस गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. जानें क्या है पूरा मामला...

 

Noida Drugs Racket

Noida News: नोएडा पुलिस ने ड्रग्स सप्लाई करने वाले एक शातिर गिरोह का भंडाफोड़ किया है. आरोपी यूनिवर्सिटी, कॉलेज और अन्य शैक्षिक संस्थानों में ड्रग्स सप्लाई किया करते थे. पुलिस ने छापेमारी के दौरान करीब 25 से 30 लाख रुपये की विदेशी ड्रग्स बरामद की. पुलिस अब- तक इस गिरोह के 9 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.  

नोएडा पुलिस की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है. थाना सेक्टर 126 पुलिस टीम ने कॉलेज, यूनिवर्सिटी और अन्य शैक्षिक संस्थान में ड्रग्स सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 9 शातिर ड्रग सप्लायर को गिरफ्तार किया है. पुलिस टीम को इनके पास से भारी मात्रा में देशी विदेशी ड्रग्स बरामद हुआ है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीबन 25 लाख रुपये है. 

पुलिस के मुताबिक इस गैंग का मुख्य सरगना अक्षय कुमार और उसकी पत्नी थी थाईलैंड में रहकर नौकरी करती है. अक्षय थाईलैंड से OG नामक ड्रग्स को यहां सप्लाई करता है जबकि दूसरा आरोपी राजस्थान निवासी नरेंद्र राजस्थान से देशी गांजे को सप्लाई करता है. इस गैंग ने अपने साथ नामी यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले कुछ छात्रों को भी आपके साथ जोड़ रखा है, जिसके सहारे ये लोग कॉलेज और यूनिवर्सिटीज के छात्रों ड्रग्स सप्लाई करते थे. जब छात्रों का जब डिमांड आता तब मादक पदार्थो के डिलीवरी के लिए प्राइवेट राइडर तैयार किये जाते थे. 

ये खबर भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव के पहले लागू होगा नागरिकता कानून, CAA को लेकर मोदी सरकार के मंत्री ने बता दी तारीख

पकड़े गए आरोपियों में से आरोपी सागर नामी निजी यूनिवर्सिटी में MBA का छात्र है. वहीं दूसरा आरोपी आदित्य भी उसी यूनिवर्सिटी में BA LLB का छात्र है, जबकि दो अन्य आरोपी भी उसी यूनिवर्सिटी में छात्र है ये चारो आरोपी छात्र अपने यूनिवर्सिटी के साथ नोएडा के अलग अलग शैक्षिक संस्थानों में छात्र छात्राओं को मादक पदार्थ सप्लाई करते थे. जिसके लिए ये लोग स्नैपचैट, टेलीग्राम और व्हाट्सएप के माध्यम से अलग अलग लोगो से ड्रग्स मंगवाते थे, इसके द्वारा ड्रग राइडर से इसलिए सप्लाई करवाया जाता था ताकि लगे कि अमेजन या फ्लिपकार्ट से कोई पार्सल आया हो, ये सभी एक पार्सल के 7-8 हज़ार रुपये लिया करते थे. 

पुलिस अब तक इस गैंग के 9 लोगो आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है वहीं चार आरोपियों को पुलिस ने फरार बताया है. जिसमे एक नाइजीरियन मूल का निवासी भी है बताया जा रहा है. नाइजीरियन मूल के निवासी से भी ये लोग गांजा लिया करते थे, पुलिस अब इन चारों के तलाश में जुट गई है. 

Watch: अब रैट माइनर्स निकालेंगे सुरंग में फंसे मजदूरों को बाहर- 16वें दिन प्रेस वार्ता में दी गई जानकारी

Trending news