नोएडा में बनेंगे 14 नए पुलिस थाने, पुलिस कमिश्नर के ऐलान से इन इलाकों में थमेंगे अपराध
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2010896

नोएडा में बनेंगे 14 नए पुलिस थाने, पुलिस कमिश्नर के ऐलान से इन इलाकों में थमेंगे अपराध

Gautam Buddha Nagar News : नोएडा में आबादी बढ़ी है. करीब 20 लाख लोगों के लिए 14 नए थानों का प्रस्‍ताव भेजा गया था. इसमें नोएडा, ग्रेटर नोएडा और जेवर एयरपोर्ट का विशेष ध्‍यान रखा गया है. 

नोएडा में बनेंगे 14 नए पुलिस थाने, पुलिस कमिश्नर के ऐलान से इन इलाकों में थमेंगे अपराध

Noida News : दिल्‍ली से सटे गौतमबुद्धनगर में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए 14 नए थानों का निर्माण किया जाएगा. इन थानों के बनने के बाद जिले में कानून व्‍यवस्‍था और बेहतर होगी. गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्‍नर लक्ष्‍मी सिंह की ओर से शासन को 14 नए थाने बनाने का प्रस्‍ताव भेजा था. शासन से अनुमति मिलने के बाद थानों का निर्माण होगा. 

बढ़ती आबादी के हिसाब से होगा नए थानों का गठन  
गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्‍नर लक्ष्‍मी सिंह के मुताबिक, नोएडा में आबादी बढ़ी है. करीब 20 लाख लोगों के लिए 14 नए थानों का प्रस्‍ताव भेजा गया था. इसमें नोएडा, ग्रेटर नोएडा और जेवर एयरपोर्ट का विशेष ध्‍यान रखा गया है. सेंट्रल और ग्रेटर नोएडा जोन में भी म‍हिला थाने खोलने की भी योजना है. 

इन जगहों पर बनेंगे नए थाने 
इसमें सेक्टर-106, यमुना स्पोर्ट्स सिटी, निलोनी मिर्जापुर, दयानतपुर, मेडिकल डिवाइस पार्क, रनहेरा, जुनपत, चेरी काउंटी, गौर सिटी, ऐच्छर, अजायबपुर और जहांगीर शामिल हैं. सेक्टर-106 थाना के अंतर्गत सलारपुर, भंगेल, हाजीपुर और गेझा समेत अन्य क्षेत्र आएंगे. 

यमुना स्‍पोर्ट्स सिटी बनेगी 
ग्रेटर नोएडा में थाना यमुना स्पोर्ट्स सिटी स्थापित किया जाएगा. इसमें थाना दनकौर और थाना रबूपुरा के ग्राम जगनपुर, अट्टा गुजरान, नौरंगपुर, ग्राम रोनीजा व कादलपुर आदि गांवों को शामिल किया जाएगा. ग्रेटर नोएडा में थाना निलोनी मिर्जापुर भी स्थापित किया जाएगा. 
 
दयानपतपुर में भी स्‍थापित होगा नया थाना 
इसमें थाना दनकौर और थाना रबूपुरा के ग्राम उस्मानपुर, रीलखा, ग्राम अच्छेपुर व रामपुर बांगर को स्थापित किया जाएगा. ग्रेटर नोएडा में ही थाना दयानतपुर में भी स्थापित किया जाएगा. थाना दयानतपुर में थाना जेवर और थाना रबूपरा के ग्राम बनवारीपुर, NCR क्विज लाइव स्कोर देश ऐप में फ्री रोही, रामनेर व ग्राम कानपुर को शामिल किया जाएगा. 

जेवर एयरपोर्ट की सुरक्षा का विशेष ध्‍यान  
नोएडा एयरपोर्ट जेवर की सुरक्षा के लिए दयानतपुर और रनहेरा दो पुलिस थानों की स्थापना की जाएगी. वहीं पर पुलिस उपायुक्त, अपर पुलिस उपायुक्त व सहायक पुलिस आयुक्त कार्यालय एवं एयरपोर्ट के पास ही पुलिस लाइन एयरपोर्ट व ट्रैफिक पुलिस लाइन एयरपोर्ट स्थापित किए जाएंगे. 

Trending news