पराली जलाने की घटनाओं को लेकर यूपी सरकार सख्त, 26 जिलाधिकारियों को नोटिस जारी

पराली जलाने की घटनाओं को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले से ही नाराज़ बताए जा रहे हैं. जिसके बाद जिलाधिकारियों को नोटिस जारी हुआ है.  

पराली जलाने की घटनाओं को लेकर यूपी सरकार सख्त, 26 जिलाधिकारियों को नोटिस जारी
मुख्य सचिव आरके तिवारी ने इन 26 जिलाधिकारियों से पराली जलाने वालों पर की गई कार्रवाई की भी जानकारी मांगी है.

लखनऊ: उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) में पराली जलाने की घटनाओं को लेकर उत्तरप्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) सख्त हो गई. प्रदेश के मुख्य सचिव (Chief Secretary) आरके तिवारी ने 26 जिलों के जिलाधिकारियों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है.

बताया जा रहा है कि प्रदेश के कई जिलों में पराली जलाने की घटनाएं दोगुनी हो गई हैं. जिसके बाद मुख्य सचिव आरके तिवारी ने जिलाधिकारियों (District Magistrates) को नोटिस जारी किया है. मुख्य सचिव ने मेरठ, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, बागपत, हापुड़, शामली, फिरोजाबाद, हाथरस के जिलाधिकारियों को नोटिस भेजा है. साथ ही आगरा, संभल, मुरादाबाद, बदायूं, ज्योतिबा फुले नगर, फर्रुखाबाद, कानपुर देहात, ललितपुर, बांदा, जालौन, कन्नौज, अमेठी, हमीरपुर, भदोही, चित्रकूट, महोबा के जिलाधिकारियों से भी जवाब मांगा है.
 
मुख्य सचिव आरके तिवारी ने इन 26 जिलाधिकारियों से पराली जलाने वालों पर की गई कार्रवाई की भी जानकारी मांगी है. पराली जलाने की घटनाओं को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi AdityaNath) पहले से ही नाराज़ बताए जा रहे हैं. जिसके बाद सभी 26 जिलाधिकारियों को मुख्य सचिव को ओर से नोटिस जारी हुआ है.