यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा देने जा रहे तो ये गलतियां कभी न करें, एग्जाम सेंटर से लौटना न पड़ जाए

यूपी पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा को अब महज कुछ ही दिन रह गए हैं. अगले सप्‍ताह तक एडमिट कार्ड जारी होने की संभावना है. उत्‍तर प्रदेश भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड की ओर से अभ्‍यर्थियों को कई सहूलियतें देने की घोषणा की गई है.

अमितेश पांडेय Mon, 12 Aug 2024-1:11 pm,
1/9

फ्री बस सेवा की सुविधा

उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड की ओर से कहा गया है कि अभ्‍यर्थी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर नजर बनाए रखें. हर जानकारी साझा की जाएगी. अभ्‍यर्थियों को किसी तरह की दिक्‍कत न हो, इसका पूरा ख्‍याल रखा जाएगा. योगी सरकार ने परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए पहले ही फ्री बस सेवा का ऐलान कर दिया है. 

2/9

व्‍हाट्सऐप नंबर जारी

साथ ही उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड ने अभ्‍यर्थियों को किसी भी गड़बड़ी होने पर शिकायत के लिए व्‍हाट्सऐप नंबर जारी किया है. बोर्ड के विजिलेंस हेल्पलाइन नंबर 9454457951 पर आप मैसेज के जरिए अभ्‍यर्थी अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

3/9

परीक्षा केंद्र में दीवार घड़ी

अभ्‍यर्थियों को परीक्षा केंद्रों पर घड़ी पहनकर आने पर मना किया है. बोर्ड ने कहा है कि अभ्‍यर्थी हाथ में घड़ी पहनकर न आएं. उन्‍हें परीक्षा केंद्रों पर हर कक्ष में दीवार घड़ी मिलेगी. इससे समय प्रबंधन में दिक्‍कत नहीं होगी.  

4/9

बस स्‍टेशन और रेलवे स्‍टेशन पर हेल्‍प डेस्‍क

इसके अलावा अभ्‍यर्थियों की सुविधा के लिए बस स्‍टेशनों और रेलवे स्‍टेशनों पर हेल्‍प डेस्‍क बनाई गई है. वहां परीक्षा केंद्रों की जानकारी ले सकेंगे. बीमार होने पर एंबुलेंस की भी सुविधा दी जाएगी. तत्‍काल सूचना पर एंबुलेंस बच्‍चों को अस्‍पताल ले जाएगी. 

 

5/9

हुड़दंग से बचें

वहीं, उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड ने अभ्‍यर्थियों से किसी भी तरह के हुड़दंग न करने की अपील की है. उनकी हर दिक्‍कतों का समाधान किया जाएगा, पर किसी तरह हंगामे से बचें. 

 

6/9

60 हजार से ज्‍यादा पदों पर होनी है भर्ती

बता दें कि यूपी पुलिस कांस्टेबल के 60244 पदों के लिए 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त 2024 को परीक्षा आयोजित की जाएगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से होगी और दूसरी पाली की परीक्षा शाम तीन बजे से होगी. 

7/9

आधिकारिक वेबसाइट

दो घंटे की परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्‍यर्थी एक घंटे पहले पहुंचे. किसी भी अन्‍य जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in विजिट कर सकते हैं. 

8/9

आधार साथ ले जाएं

एडमिट कार्ड के साथ ही अभ्यर्थी परीक्षा सेंटर में एक पहचान पत्र जरूर ले जाएं. बिना आईडी कार्ड (आधार) के बाहर कर दिया जाएगा. 

9/9

इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर रोक

अभ्‍यर्थियों को परीक्षा केंद्र में किसी भी तरह की पर्ची या इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाने पर रोक रहेगी. परीक्षा केंद्र में प्रवेश पत्र में दिए गए तय समय पर ही पहुंचे. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link