Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2395980
photoDetails0hindi

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में 5 मिनट का अतिरिक्‍त समय, नकल-पेपर लीक की भनक लगे तो यहां कर दें मैसेज

यूपी पुलिस कांस्‍टेबल परीक्षा आज से शुरू हो रही है. पिछली बार पेपर लीक होने के बाद इस बार गड़बड़ी की कोई गुंजाइश नहीं दिख रही है. परीक्षा केंद्रों पर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है. हर अभ्‍यर्थी की सघनता से चेकिंग की जा रही है.

भर्ती बोर्ड के डीजी ने दिए ये निर्देश

1/12
भर्ती बोर्ड के डीजी ने दिए ये निर्देश

परीक्षा केंद्रों के आसपास ध्वनि विस्तारक यंत्रों का इस्‍तेमाल नहीं किया जाएगा. परीक्षा परिसर में मोबाइल फोन, इलेक्ट्रानिक गैजेट्स एवं अन्य आपत्तिजनक सामग्री ले जाने पर रोक रहेगी. 

 

महिला पुलिसकर्मी भी तैनात

2/12
महिला पुलिसकर्मी भी तैनात

परीक्षा केंद्रों के प्रवेश स्थलों पर अभ्यर्थियों की तलाशी में सहयोग के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मी (महिला एवं पुरुष) तैनात किए गए हैं. जांच में परीक्षा देने जा रहे अभ्‍यर्थी सहयोग करें 

फोटो कॉपी की दुकानें बंद रहेंगी

3/12
फोटो कॉपी की दुकानें बंद रहेंगी

परीक्षा केंद्रों के आसपास स्थित फोटो कॉपी मशीन की दुकानों और साइबर कैफे, मोटरसाइकिल स्टैंड आदि की प्रभावी चेकिंग की जा रही है. अभिभावकों को केंद्रों से दूर रहने को कहा गया है.  

गड़बड़ी पर नजर

4/12
गड़बड़ी पर नजर

प्रश्नपत्रों को परीक्षा केंद्रों तक एवं उत्तर पुस्तिकाओं को कोषागार तक पहुंचाने के लिए नोडल अधिकारी एवं पर्यवेक्षकों द्वारा पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है. किसी तरह की गड़बड़ी पर पूरी नजर है. 

अफवाहों से बचने की सलाह

5/12
अफवाहों से बचने की सलाह

सोशल मीडिया सेल और एलआईयू को और अधिक सक्रिय व सतर्क रखा गया है. परीक्षा से संबंधित अफवाहों और अन्य पोस्ट के झांसे में अभ्‍यर्थी न आएं. 

रेलवे को भी अलर्ट पर रखा

6/12
रेलवे को भी अलर्ट पर रखा

अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों के आवागमन के दृष्टिगत रेलवे, परिवहन निगम के अधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए आवश्यक प्रभावी कार्यवाही की जा रही है. 

डीजीपी मुख्‍यालय दें जानकारी

7/12
डीजीपी मुख्‍यालय दें जानकारी

जिलों, कमिश्नरेट के नियंत्रण कक्ष को और अधिक सक्रिय रखें. परीक्षा से संबंधित हर सूचना एवं घटना की जानकारी डीजीपी मुख्यालय के नियंत्रण कक्ष व भर्ती बोर्ड को दी जाए. 

 

अस्‍पताल चिन्‍हित

8/12
अस्‍पताल चिन्‍हित

किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए अस्पताल चिन्हित कर लिए जाएं. इसके लिए डीएम तथा चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित किया जाए. 

व्‍हाट्सऐप नंबर

9/12
व्‍हाट्सऐप नंबर

पेपर लीक और नकल माफिया की सूचना देने के लिए WhatsApp Number 9454457951 जारी किया है. इस पर किसी भी प्रकार की अनियमितता की जानकारी दी जा सकती है. 

मेल पर भी शिकायत भेजें

10/12
मेल पर भी शिकायत भेजें

अभ्‍यर्थी Email Id satarkata.policeboard@gmail.com और व्‍हाट्सऐप नंबर 9454457951 पर शिकायत कर सकते हैं. उनकी पहचान उजागर नहीं होगी. 

हेल्‍पलाइन नंबर

11/12
हेल्‍पलाइन नंबर

इसके अतिरिक्त UPPRPB ने आरक्षी भर्ती परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे लाखों उम्मीदवारों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 8867786192 एवं 9773790762 भी जारी किया है. 

यहां संपर्क करें

12/12
यहां संपर्क करें

इनके माध्यम से अभ्यर्थी परीक्षा संबंधी समस्याओं के लिए उक्त हेल्पलाइन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं. हर संभव मदद किया जाएगा. अभ्‍यर्थियों को पांच मिनट का अतिरिक्‍त समय दिया जाएगा.