24 फरवरी को कुंभ का दौरा करेंगे PM मोदी, कर सकते हैं साधु-संतों से मुलाकात

कुंभ दौरे से पहले पीएम मोदी गोरखपुर में किसान योजना की शुरुआत करेंगे. इस योजना के तहत किसानों को साल में छह हजार रुपये सीधे बैंक खाते में दिए जाने हैं.

24 फरवरी को कुंभ का दौरा करेंगे PM मोदी, कर सकते हैं साधु-संतों से मुलाकात
ये कायस लगाए जा रहे हैं कि इस मौके पर पीएम, कुंभ में मौजूद साधु-संतों से भी मुलाकात कर सकते हैं. (फाइल फोटो)

प्रयागराज: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी रविवार (24 फरवरी) को कुंभ का दौरा करेंगे. जानकारी के मुताबिक, रविवार को पीएम मोदी गोरखपुर से दोपहर करीब तीन बजे प्रयागराज पहुंचेंगे. कुंभ मेले में पीएम मोदी करीब डेढ़ घंटे तक रहेंगे. इससे पहले ये कहा जा रहा था कि पीएम मोदी 19 फरवरी को कुंभ में स्नान कर सकते हैं, लेकिन किन्हीं कारणों से उनका कार्यक्रम 24 फरवरी को तय किया गया है. ये कायस लगाए जा रहे हैं कि इस मौके पर पीएम, कुंभ में मौजूद साधु-संतों से भी मुलाकात कर सकते हैं. 

कुंभ दौरे से पहले पीएम मोदी गोरखपुर में किसान योजना की शुरुआत करेंगे. इस योजना के तहत किसानों को साल में छह हजार रुपये सीधे बैंक खाते में दिए जाने हैं. 24 फरवरी से दो हजार की पहली किश्त देने का काम शुरू हो जाएगा.

 

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, कुंभ मेले में स्वच्छता को लेकर किए गए कार्यों को पीएम मोदी देखेंगे. आपको बता दें कि इससे पहले बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ 13 फरवरी को संगम में डुबकी लगाई थी. बीजेपी अध्यक्ष कुंभ 2019 में पहली बार पहुंचे और संगम में डुबकी लगाई. 

इस दौरान बीजेपी के संगठन महामंत्री रामलाल, प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि और महामंत्री हरि गिरि, जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवदेशानंद गिरि, राम मंदिर के प्रमुख पैरोकार महंत धर्म दास, योग गुरू स्वामी रामदेव, परमार्थ निकेतन के मुनि चिदानंद और कई अखाड़ों के साधु संतों ने भी संगम में स्नान किया.