संभल: नकली दूध की फैक्ट्री का भंडाफोड़, पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

संभल में पुलिस और खाद्य विभाग की टीम ने सिंथेटिक दूध बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है.

संभल: नकली दूध की फैक्ट्री का भंडाफोड़, पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार
नकली दूध की फैक्ट्री का भंडाफोड़

संभल:  उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल में पुलिस और खाद्य विभाग की टीम ने सिंथेटिक दूध बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने चार आरोपियों को धर दबोचा. इसी के साथ पुलिस ने नकली दूध की फैक्ट्री से भारी मात्रा में कैमिकल भी बरामद किया है.

दरअसल, थाना हयात नगर पुलिस को गोहत गांव में बंद पड़ी एक मैंथा फैक्ट्री में नकली दूध के करोबार की सूचना मिली थी, इसी सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची और फैक्ट्री में छापेमारी की. जानकारी के मुताबिक, छापेमारी के दौरान पुलिस ने बड़े पैमाने पर नकली दूध तैयार कर रहे चार लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद पुलिस और खाद्य विभाग की टीम ने फैक्ट्री की तलाशी कर 11 ड्रम रिफाइंड, 23 किलो सफ़ेद कलर, 17 बोतल कैमिकल, ग्लूकोस के कई पीपे और उपकरण भी बरामद किए.

वहीं इस मामले में जिले के एसपी यमुना प्रसाद ने खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी उत्तराखंड के काशीपुर से कैमिकल, ग्लूकोस सीरप और रिफाइंड ऑयल खरीदकर लाते थे.  इस सामान से नकली दूध तैयार किया जाता था और फिर इसे आसपास के गांव और शहर में सप्लाई किया जाता था. फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.