औरैया में मिला सरकार के योजना का गरीबों को लाभ, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में शामिल हुए 135 जो
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2150157

औरैया में मिला सरकार के योजना का गरीबों को लाभ, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में शामिल हुए 135 जो

Auraiya News: औरैया जिले में  एक बार फिर सरकार की योजना का गरीबों को लाभ मिला है.  मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह के दौरान 135 जोड़े शादी समारोह में शामिल हुए

 

Auraiya

Auraiya News: यूपी के औरैया जिले में  एक बार फिर सरकार की योजना का गरीबों को लाभ मिला है. यहां पर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह के दौरान 135 जोड़े शादी समारोह में शामिल हुए. इसमें तीन मुस्लिम जोड़े भी है.

ककोर मुख्यालय के तिरंगा मैदान में मुख्य मंत्री शादी समारोह का आयोजन किया गया. प्रशासन की तरफ से इसमें कुल 200 रजिस्ट्रेशन हुए. वहीं 135 जोड़े शादी समारोह में शामिल हुए. इसमें सारी व्यवस्था कराई गई. यहां पर शादी समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया गया. शादी समारोह में सभी जोड़ों ने एक दूसरे को माला पहना कर रीति रिवाज निभाकर दाम्पत्य जीवन थामा. वहीं इस कार्यक्रम में वर वधु पक्ष के लोगों के लिए खाने की व्यवस्था कराई गई. शादी समारोह में शामिल सभी जोड़ों को पूर्व राज्य मंत्री लाखन सिंह राजपूत एवं सीडीओ अनिल कुमार ने उनके दाम्पत्य जीवन को लेकर बधाई दी. 

वहीं मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि यह हमारा चौथा कार्यक्रम हैं. क्योंकि भविष्य में आचार संहिता लगने की उम्मीद हैं. उस खातिर हम लोगों ने छूटे हुए जोड़ों की व्यवस्था की. सरकार की एक महत्वकांक्षी स्कीम हैं. इसमें हर बार की तरह वर-वधू के खाते में 35000 डालते हैं और उनको नगद देते हैं साथ ही 10000 का सामान देते हैं.

आज ककोर मुख्यालय के तिरंगा मैदान में कुल 135 हमारे 200 रजिस्ट्रेशन आया था 200 को बुलाया था लेकिन किसी कारण वश 135 लोग ही आए हैं इसमें 131 हिंदू रीति रिवाज से शादी हुई है. चार मुस्लिम रीति से शादी हुई. हम संदेश देना चाहते हैं जो भी ऐसे व्यक्ति हैं जो भी ऐसे परिवार हैं अपने बेटियों की अपने बच्चों की शादी नहीं कर सकते इसके लिए सरकार उनकी सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध है आए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराए.  

Trending news