CM Yogi in Prayagraj: सीएम योगी ने दी प्रयागराज को सौगात, फूलपुर उपचुनाव से पहले करोड़ों की परियोजनाओं का किया शिलान्यास
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2414180

CM Yogi in Prayagraj: सीएम योगी ने दी प्रयागराज को सौगात, फूलपुर उपचुनाव से पहले करोड़ों की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं. इसी क्रम में वे बुधवार 4 सितबंर को प्रयागराज पहुंचे थे, क्योंकि फूलपुर सीट पर भी उपचुनाव होने हैं. इफको फूलपुर में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है.  

cm yogi in prayagraj

Prayagraj: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी 4 सितंबर को प्रयागराज में एक दिवसीय दौरे पर थे. सीएम योगी फूलपुर इफको में रोजगार मेले का उद्घाटन किया. इसके साथ ही युवाओं को 505 करोड़ रुपये का ऋण भी वितरित किया. इस मौके पर सीएम योगी प्रयागराज को 633.80 करोड़ रुपये की 407 परियोजनाओं की भी सौगात दी. सीएम करोड़ों की इन परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास के साथ ही स्वयं सहायता समूह के लिए भी कोष जारी किया.

रोजगार का मिलेगा अवसर
जानकारी के मुताबिक सीएम योगी 12.15 बजे से 3 बजे तक प्रयागराज में थे. दोपहर 12:40 पर इफको में बनाए गए हेलीपैड पर पहुंचे थे. जिसके बाद यहां पहुंच कर रोजगार मेले का उद्घाटन करने के साथ ही ऋण वितरण, 15448 विद्यार्थियों को टैबलेट और स्मार्ट फोन का भी वितरण किया. यहां आयोजित रोजगार मेले में  50 से अधिक नामी बड़ी कंपनियों में रोजगार के भी अवसर बनेंगे. सीएम योगी युवाओं को ख़ुद अपने हाथों से  नियुक्ति पत्र सौंपे. सीएम योगी का यह दौरा खास इसलिए माना जा रहा था क्योकि फूलपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने वाले है. 

उपचुनाव को लेकर देंगे संदेश
सीएम योगी आदित्यनाथ फूलपुर के सियासी मंच से उपचुनाव को लेकर बड़ा संदेश भी दिया. फूलपुर विधानसभा उपचुनाव बीजेपी के लिए इसलिए भी अहम है क्योंकि इस सीट पर भाजपा विधायक प्रवीण पटेल ने 2022 में लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की थी, लेकिन लोकसभा चुनाव में फूलपुर लोकसभा सीट से सांसद निर्वाचित होने के बाद इस सीट पर उपचुनाव प्रस्तावित है. भाजपा किसी भी कीमत पर फूलपुर सीट को खोना नहीं चाहती है. यही वजह है कि सीएम योगी का कार्यक्रम फूलपुर विधानसभा में ही रखा गया है.

जीत का देंगे मंत्र
प्रयागराज दौरे के दौरान सीएम योगी जनसभा को संबोधित करने के बाद उपचुनाव को मद्देनजर रखते हुए जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक भी की. करीब आधे घंटे तक होने वाली इस बैठक में भी उपचुनाव को लेकर पार्टी पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को जीत का भी मंत्र दिया. इसके बाद सीएम योगी जनवरी 2025 में आयोजित होने वाले महाकुंभ की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की. 

महाकुंभ 2025 को लेकर करेंगे बैठक
महाकुंभ को लेकर होने वाली बैठक में कुंभ मेला से जुड़े अधिकारियों को सभी कार्य समय से पूरे करने के निर्देश भी दिए. सीएम योगी के दौरे को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी थी. सीएम योगी करीब 3 घंटे तक प्रयागराज में रहे थे. इस तय कार्यक्रम के मुताबिक 3:20 बजे पर सीएम योगी आदित्यनाथ इफको हेलीपैड से लखनऊ के लिए रवाना हो गए थे. सीएम के दौरे को लेकर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए थे.  

ये भी पढ़ें-  UP Rain Alert: महोबा, झांसी समेत इन जिलों को मिलेगी उमस से राहत, जानें आपके शहर में आज कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News, prayagraj News और पाएं UP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news