UP Police: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर लीक के मास्टरमाइंड पर कसा शिकंजा, ED ने करोड़ों की संपत्ति जब्त की
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2371513

UP Police: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर लीक के मास्टरमाइंड पर कसा शिकंजा, ED ने करोड़ों की संपत्ति जब्त की

UP Police Bharti Exam: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में आरोपियों के खिलाफ ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. राजीव नयन मिश्रा और सुभाष प्रकाश पर कसा शिकंजा. पढ़िए पूरी खबर ... 

UP Police Bharti Paper Leak

UP Police Exam: ईडी ने यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक के मामले में आरोपियों पर बड़ी कार्रवाई की है. पेपर लीक कांड़ के मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा और सुभाष प्रकाश की एक करोड़ दो लाख रुपए की संपत्तियों को अटैच किया. दोनों आरोपी राजीव और सुभाष पर सिपाही भर्ती परीक्षा के साथ साथ आरओ/एआरओ परीक्षा पेपर लीक कराने का भी आरोप है. ईडी ने यह कार्रवाई मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत की है. 

fallback

क्या क्या किया जब्त
ईडी के अनुसार जब्त की गई 1 करोड़ दो लाख की राशि में से 39 लाख 36 हजार की धनराशि से राजीन नयन बोपाल में घर खरीदना चाहता था. इसके साथ ग्रेटर नोएडा में 30 लाख रुपये का एक फ्लैट और दादरी में 10 लाख 50 हजार रुपये की रहने वाली जगह शामिल हैं. इनके अलावा 15 लाख 34 हजार रुपये की दो गाड़ियों के साथ बैंक खातों में से 7 लाख 6 हजार रुपये बरामद हुए हैं. 

मिलता था कमीशन
ईडी जांच में जानकारी सामने आई है कि दोनों आरोपी राजीव नयन मिश्रा और सुभाष प्रकाश नोएडा और भोपाल के इंजिनियरिंग कॉलेज में अपने जान पहचान वालों के दाखिला करवाने के मोटा कमीशन लेते थे. इसके बाद राजीव ने एक कंपनी खोलकर तमाम सरकारी पेपरों को लीक कराने का काम शुरू कर दिया. आपको बता दें कि राजीव नयन मिश्रा का नाम मध्य प्रदेश और यूपी के कई पेपर लीक के मामलों में नाम आया हुआ है. इसी बात को ध्यान रखते हुए ईडी पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है. 

यह भी पढ़ें - यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी लगे तो डायल करें ये नंबर,सॉल्वर पर कसेगा शिकंजा

यह भी पढ़ें - लखनऊ-वाराणसी में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के सबसे ज्यादा केंद्र, सिर्फ सरकारी संस्थानों में ही होगा एग्जाम

Trending news