UP Police Exam 2024: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी लगे तो तुरंत डायल करें ये नंबर, सॉल्वर और मुन्नाभाई पर कसेगा शिकंजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2370521

UP Police Exam 2024: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी लगे तो तुरंत डायल करें ये नंबर, सॉल्वर और मुन्नाभाई पर कसेगा शिकंजा

UP Constable Bharti 2024:  यूपी पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने 23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा की शुचिता भंग करने के किसी प्रयास की शिकायत के लिए वॉट्सऐप नंबर नंबर और ईमेल एड्रेस जारी किया है.

UP Police Exam 2024

UP Constable Bharti 2024: यूपी पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर भर्ती के तैयारियां पूरी जा रही हैं. बोर्ड परीक्षा को पारदर्शी तरीके से पूरा करने के पुख्ता इंतजाम में जुटा है. लिखित परीक्षा के दौरान कहीं कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए पूरी सतर्कता बरती जा रही है. परीक्षा में सेंध लगाने के किसी प्रयास की जानकारी जुटाने के लिए यूपी पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने नई पहल भी की है. 

यहां करें शिकायत
यूपी पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने 23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा की शुचिता भंग करने के किसी प्रयास की शिकायत के लिए वॉट्सऐप नंबर नंबर और ईमेल एड्रेस जारी किया है. वॉट्सऐप नंबर 9454457951 और ईमेल एड्रेस satarkta.policeboard@gmail.com पर परीक्षा में नकल कराने, सॉल्वर से परीक्षा पास कराने के दावे करने वालों से जुड़ी शिकायत जा सकती है. जानकारी देने वालों की पहचान गोपनीय रखी जाएगी. और गड़बड़ी करने वालों पर नकेल कसी जाएगी. 

दोबार परीक्षा कराने की तैयारी
बोर्ड दोबारा सही ढंग से परीक्षा कराने की तैयारी में जुटा है, इसको लेकर उचित कदम उठाए जा रहे हैं. पेपर बनाने से लेकर छापने वाले एजेंसी के कामकाज को गोपनीय रखने पर पैनी नजर है. फरवरी में हुई यूपी पुलिस सिपाही भर्ती के दौरान पेपर लीक की खबरें आई थीं. छात्रों ने टेलिग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पेपर लीक होने की शिकायतें बोर्ड को की थीं. इसके बाद भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया था. सीएम योगी ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के साथ 6 महीने के भीतर दोबारा परीक्षा कराने के निर्देश दिए थे.  

नकल करने वालों पर कड़ी कार्रवाई
योगी सरकार ने परीक्षाओं को नकलविहीन बनाने के लिए सख्त कदम उठाया है. परीक्षा में नकल और पेपरलीक जैसी मामलों में आजीवन कारावास और 1 करोड़ जुर्माना लगाने का प्रावधान किया है. 

60 हजार पदों पर भर्ती
यूपी पुलिस कांस्टेबल के 60 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. परीक्षा के लिए करीब 48 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. अगस्त में होने वाली लिखित परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी. 

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में रिटेन टेस्ट के साथ फिजिकल की कर लें तैयारी, जानें हाइट-चेस्ट के साथ कितनी रनिंग जरूरी

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के 20 दिन बचे, इन सब्जेक्ट्स पर फोकस करें तो सेलेक्शन तय

 

 

Trending news