Train Derail: प्रयागराज में पटरी से उतरी ट्रेन, वंदे भारत समेत कई ट्रेनें रास्ते में खड़ीं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2309472

Train Derail: प्रयागराज में पटरी से उतरी ट्रेन, वंदे भारत समेत कई ट्रेनें रास्ते में खड़ीं

Prayagraj Train Derailment: प्रयागराज में ट्रेन हादसा सामने आया है. ट्रेन के पटरी से उतर जाने से कई ट्रेनें रास्ते में खड़ी हो गई हैं और इससे यात्रियों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है. 

Prayagraj Train Accident

Prayagraj Train Derailment: प्रयागराज में ट्रेन के पटरी से उतर जाने की घटना सामने आई है. इससे कई ट्रेनें रास्ते में खड़ी हो गईx. प्रयागराज में जॉनसनगंज क्रॉसिंग के पास मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे हैं. इससे यात्रियों को भीषण उमस के बीच रास्ते में लंबा इंतजार करना पड़ा.  नार्थ सेंट्रल के चीफ पब्लिक रिलेशंस ऑफिसर हिमांशु शेखर उपाध्याय का कहना है कि तीन वैगन मालगाड़ी के पटरी से उतरे हैं. लेकिन इससे किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है. इससे अवरुद्ध रेल ट्रैक को सामान्य बनाने का प्रयास किया जा रहा है. CPRO का कहना है कि ये मालगाड़ी गाजियाबाद से दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की ओर जा रही थी, तभी ये हादसा सामने आया. हालांकि रेल हादसे की वजह से कौन सी ट्रेनें रास्ते में रुकी हैं, इसकी जानकारी अभी मिलना बाकी है. 

उधर, फिरोजाबाद (Tejas Express Train Accident In Firozabad) में भी एक हादसा सामने आया, जब तेज रफ्तार से बढ़ तेजस एक्सप्रेस के पहिये अचानक तेज आवाज के साथ रुक गए. कानपुर से नई दिल्ली जा रही तेजस एक्सप्रेस के साथ गाय के टकराने के ये हादसा हुआ. इससे करीब एक घंटे तक ट्रैक प्रभावित रहा. वंदेभारत समेत कई ट्रेनों को रास्ते में रोकना पड़ा. बताया जा रहा है कि फिरोजाबाद में हिरणगांव रेलवे स्टेशन के पास ये घटना हुई. 

वंदे भारत और तेजस से ऐसी घटनाएं
तेजस एक्सप्रेस और वंदे भारत जैसी तेज रफ्तार वाली ट्रेनों से जानवरों के टकराने के ऐसे हादसे अक्सर सामने आते है. टुंडला फिरोजाबाद रूट पर तेजस एक्सप्रेस के इंजन के पेंटों में गोवंश के फंसने से ओवररेड इलेक्ट्रिक तार टूट गए. इससे वंदेभारत जैसी 12 ट्रेनें रास्ते में खड़ी रहीं. बुधवार 

बुधवार सुबह करीब तेजस एक्सप्रेस के साथ यह रेल दुर्घटना हुई. 

ट्रेन यात्री परेशान
स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस, वंदे भारत एक्सप्रेस, कानपुर-टूंडला पैसेंजर, गोमती एक्सप्रेस, मालदाटाउन एक्सप्रेस, सियालदह बडोदरा स्पेशल ट्रेन, गुवाहटी अगरतला स्पेशल ट्रेन जैसी दर्जन भर रेलगाड़ियां इससे प्रभावित रहीं और रेलयात्री रास्ते में बिलबिलाते रहे

Trending news