यूपी रोडवेज में 8वीं पास के लिए बंपर भर्तियां, सैलरी भी अच्छी और नहीं देना होगा कोई एग्जाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2291086

यूपी रोडवेज में 8वीं पास के लिए बंपर भर्तियां, सैलरी भी अच्छी और नहीं देना होगा कोई एग्जाम

UP Roadways Driver Bharti 2024: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने बंपर बस ड्राइवरों की भर्ती निकाली है. यह भर्ती यूपी रोडवेज के सभी रीजन में निकली है. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. 

,UPSRTC Driver Recruitment 2024

UP Roadways Driver Vacancy: ड्राइवर की नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यूपी रोडवेज में भर्ती निकली है. इस भर्ती के जरिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम सभी रीजन में 6000 ड्राइवरों की सीधी भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.ड्राइवर भर्ती कॉन्ट्रेक्ट बेस पर होनी है. अगर आपको यूपी रोडवेज में संविदा पर बस बस ड्राइवर की नौकरी पानी है, तो किसी भी कार्य दिवस में अपने नजदीकी परिवहन निगम डिपो या कार्यालय में जाकर आवेदन फॉर्म जमा कर सकते हैं. जो अभ्यर्थी पूरी तरह से उपयुक्त पाए जाएंगे उनसे सिर्फ 2000 रुपये की रिफंडेबल राशि जमा कराई जाएगी.

शैक्षिक योग्यता और आयु
उत्तर प्रदेश रोडवेज में ड्राइवर के ये सभी पद कॉन्ट्रेक्ट बेस पर भरे जाएंगे. इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों (candidates) का किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से 8वीं पास होना चाहिए. आयु कम से कम साढ़े 23 साल हो.  इन सभी योग्यताओं के अलावा उम्मीदवारों के पास भारी वाहन का लाइसेंस भी होना जरूरी है. ये लाइसेंस कम से कम दो साल पुराना होना चाहिए. वहीं अभ्यर्थियों की लंबाई कम से कम 5 फीट 3 इंच होनी चाहिए. एससी, एसटी वर्ग को राज्य सरकार के नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी.

fallback

यूपी रोडवेज में बस ड्राइवर की सैलरी
यूपी रोडवेज में संविदा पर बस ड्राइवर को 1.89 पैसा प्रति किलोमीटर की दर से भुगतान किया जाएगा. इसके अलावा 22 दिन ड्यूटी और 5 हजार किलोमीटर पूरे करने पर 3000 प्रोत्साहन के रूप में दिया जाएगा. इसके अलावा दो साल की तय सेवा पूरी करने पर उत्कष्ठ श्रेणी के लिए पारिश्रमिक और प्रोत्साहन समेत 19,592 रुपये और उत्तम श्रेणी योजना के तहत पारिश्रमिक व प्रोत्साहन राशि सहित कुल 16 हजार 593 रुपये फिक्सेशन की व्यवस्था होगी.

एक्स्ट्रा वार्षिक प्रोत्साहन राशि के साथ दुर्घटना बीमा
इन सब के साथ दुर्घटना रहित संचालन करने पर एक्स्ट्रा वार्षिक प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. ईपीएफ व साढ़े 7 लाख का दुर्घटना बीमा की भी सुविधा मिलेगी. ड्राइवर को फ्री यात्रा पास भी मिलेगा.

प्रयागराज रीजन में अलग से 98 ड्राइवरों का चयन
इसके अलावा प्रयागराज रीजन में अलग से 98 ड्राइवरों का चयन किया जाएगा. 11 जून को प्रयागराज में संविदा डाइवरों की नियुक्ति के लिए एक कैंप भी लगाया गया था, जिसमें करीब 200 उम्मीदवार शामिल हुए थे.  इन सभी में से 50 अभ्यर्थियों ने टेस्ट पास किया था. पास हुए अभ्यर्थीयों के  सभी के दस्तावेजों को जमा कर लिया गया है. इसी तरह 12 और 13 जून को भी कैंप लगाया जाएगा. अगर आप भी सरकारी ड्राइवर बनना चाहते हैं तो इन कैंपों में हिस्सा ले सकते हैं.

यूपी के शिक्षकों को अपने गृह जिले में आने का रास्ता साफ, बेसिक शिक्षा परिषद ने जारी किए आदेश

 

Trending news