Prayagraj News: यूपी को मिलेगी एक और सुपरफास्ट वंदे भारत, वाराणसी से कनेक्ट होगी संगम नगरी प्रयागराज
Advertisement
trendingNow1/uputtarakhand2441751

Prayagraj News: यूपी को मिलेगी एक और सुपरफास्ट वंदे भारत, वाराणसी से कनेक्ट होगी संगम नगरी प्रयागराज

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश और पीएम मोदी के लोकसभा क्षेत्र को जल्दी से एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिल सकती है. ध्यान रहे कि बीती 15 सितंबर को वाराणसी से आगरा के लिए पहले ही एक और वंदे भारत को हरी झंडी दिखाई जा चुकी है. पढ़िए पूरी खबर ... 

Prayagraj News

Vande Bharat News: उत्तर प्रदेश और पीएम मोदी के लोकसभा क्षेत्र को जल्दी से एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिल सकती है. ध्यान रहे कि बीती 15 सितंबर को वाराणसी से आगरा के लिए पहले ही एक और वंदे भारत को हरी झंडी दिखाई जा चुकी है. अब जल्दी ही वाराणसी से रांची के लिए वंदे भारत का तोहफा यहां के लोगों को मिल सकता है. 

रेलवे बोर्ड को भेजा प्रस्ताव
वाराणसी के रांची की वंदे भारत के लिए रेलवे की परामर्शदात्री समिति ने प्रयागराज मंडल को प्रस्ताव भेजा था. प्रस्ताव को स्वीकार करने के बाद मंडस ने रेलवे बोर्ड को भेज दिया है. रेलवे बोर्ड की स्वीकृति मिलने के बाद ही इसके लिए आगे काम किया जाएगा. वाराणसी से रांची की इस वंदे भारत रेल को बाद में प्रयागराद रामबाग तक विस्तार किए जाने का भी प्लान है. विस्तार होने से प्रयागराज को मिलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस की संख्या बढ़ जाएगी. 

दक्षिण पूर्व रेलवे करेगा संचालन
वाराणसी से रांची से इस ट्रेन का संचालन दक्षिण पूर्व रेलवे कर रहा है. लगातार जनप्रतिनिधियों द्वारा इस रेल की मांग की जा रही थी. इसके बाद यह मांग मंडल रेल परामर्शदात्री समिति ने भी की. मांग करने वालों ने बताया कि इससे रांची की कनेक्टिविटी बेहतर हो जाएगी. रेल के चलने के साथ ही प्रयागराज रामबाग से वाराणसी की दूरी मात्र सवा घंटे में तय कर ली जाएगी. 

यह भी पढ़ें - यूपी को 16 सैनिक स्कूल की सौगात, आगरा, प्रयागराज समेत इन जिलों के लिए रास्ता साफ

यह भी पढ़ें - प्रयागराज महाकुंभ में परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा, AI से चप्पे-चप्पे की होगी निगरानी

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Prayagraj News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news