close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गोरखपुर जेल में कैदियों का हंगामा, भारी पुलिस फोर्स तैनात, ड्रोन से हो रही है निगरानी

मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने कैदियों बातचीत कर मामले का शांत कराया गया. मौके पर फायर ब्रिगेड और कई थाने की पुलिस फोर्स तैनात की गई है. 

गोरखपुर जेल में कैदियों का हंगामा, भारी पुलिस फोर्स तैनात, ड्रोन से हो रही है निगरानी
पूरा मामला शाहपुर थाना क्षेत्र के जिला कारागार का है.

गोरखपुर: गोरखपुर (Gorakhpur) में जिला जेल (Jail) में कैदियों (Prisoner) ने जमकर हंगामा (Ruckus) किया है. जानकारी के मुताबिक, घटिया खाने को लेकर बंदी रक्षकों के साथ मारपीट की गई है. सूचना के बाद भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई है. पूरा मामला शाहपुर थाना क्षेत्र के जिला कारागार का है. कैदियों की हरकतों पर नजर रखने पर ड्रोन से निगरानी की जा रही है.

हंगामे की सूचना पर मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ पुलिस प्रशासन और जिले के वरिष्ठ अधिकारी जेल पहुंचे. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने कैदियों बातचीत कर मामले का शांत कराया गया. मौके पर फायर ब्रिगेड और कई थाने की पुलिस फोर्स तैनात की गई है. 

हालांकि जेल में कैदियों से वार्ता करने गए एडीएम सिटी रजनीश श्रीवास्तव का कहना है कि सूचना थी कि कैदियों ने हंगामा खाने-पीने की समस्या को लेकर मारपीट हुई है, जिसको लेकर उनको समझाकर मामले को शांत कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि कैदियों की हर समस्या का समाधान करने की कोशिश की जा रही है.

लाइव टीवी देखें

 

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब उत्तर प्रदेश की जेल में कैदियों ने इस तरह जमकर बवाल किया हो. इससे पहले भी यूपी की जेलों में हंगामे देखे गए हैं. अभी कुछ दिन पहले बलिया की जेल में भी कैदियों ने जमकर हंगामा किया था. बलिया जेल में कैदियों ने खराब खाना मिलने पर कैदियों ने जेल में जमकर नारेबाजी की थी. उस समय भी एसपी सहित भारी पुलिस बल को जेल में तैनात किया गया था. काफी मशक्कत के बाद मामले में कैदियों को शांत कराया गया था. 

वहीं, जून माह में उन्नाव जेल में शराब पार्टी की बात सामने आई थी. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उन्नाव जिला जेल की सलाखों में बंद कैदी खुलेआम तमंचा लहरा रहे थे और जेल में शराब और लजीज व्यंजनों की दावतें चलने की खबर भी सामने आई थी.