close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव में हार के बाद प्रियंका गांधी का बड़ा एक्शन, भंग की सभी जिला कमेटियां

प्रियंका गांधी वाड्रा चाहती हैं कि उप चुनाव की तैयारी कांग्रेस अभी से शुरू कर दें.

लोकसभा चुनाव में हार के बाद प्रियंका गांधी का बड़ा एक्शन, भंग की सभी जिला कमेटियां
फाइल फोटो- PTI

लखनऊः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में बड़ा फेरबदल करते हुए वहां सभी जिला कमेटियों को भंग कर दिया है, यानी सभी जिला अध्यक्षों शहर अध्यक्षों और सभी पदाधिकारियों को उनके पद से हटा दिया गया है. उत्तर प्रदेश की जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, वहां पर अभी से दो नेताओं की कमेटी बनाकर उनको काम पर लगा दिया गया है. यह दोनों नेता वहां इलेक्शन मैनेजमेंट का काम देखेंगे .प्रियंका गांधी चाहती हैं कि उप चुनाव की तैयारी कांग्रेस अभी से शुरू कर दें.

पिछले दिनों हुए लोकसभा चुनाव में जिन नेताओं ने पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ भितरघात किया था और उनको हराने का काम किया था उनके खिलाफ भी तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई है जो कि अपनी रिपोर्ट प्रियंका गांधी को सौपेगी. उस रिपोर्ट के आधार पर भितरघात करने वाले नेताओं के खिलाफ पार्टी कार्रवाई करेगी. कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू को यूपी ईस्ट के संगठन होने वाले फेरबदल का इंचार्ज बना दिया गया है उनकी देखरेख में ही सारे परिवर्तन होंगे.

 

बता दें कि पिछले दिनों जब पूर्वांचल के नेताओं के साथ प्रियंका गांधी बैठक कर रही थी, इस दौरान वाराणसी मंडल के एक जिले के बारे में कोआर्डिनेटर ने बताया था कि वहां का जिला अध्यक्ष एक बड़े कांग्रेसी नेता का ड्राइवर है. इसी तरह से फैजाबाद मण्डल के एक जिले में पार्टी के एक बड़े नेता ने अपने विद्यालय के शिक्षक को ही जिला अध्यक्ष बना दिया है. 

इस पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने गोरखपुर मंडल के एक जिले का नाम लेकर कहा कि वहां भी ऐसा है. प्रियंका ने कहा था कि कई जगहों पर पार्टी के नेता ने अपने चहेते को जिले की कमान दे रखी है. इन्हीं बातों को लेकर प्रियंका बहुत नाराज़ थीं. सूत्रों के अनुसार प्रियंका गांधी ने उनसे जुड़े सचिव बाजीराव खाडे, जुबैर खान और सचिन नायक को जिम्मेदारी दी थी कि ग्राउंड लेवल पर इसकी सच्चाई पता करें.