औरैया: SDM की कोर्ट में कुरान पढ़े जाने का वीडियो आया सामने, दिए गए जांच के आदेश

जिलाधिकारी औरैया ने इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए अपरजिलाधिकारी न्यायिक रेखा एस चौहान को जांच सौंप दी है. 

औरैया: SDM की कोर्ट में कुरान पढ़े जाने का वीडियो आया सामने, दिए गए जांच के आदेश
एडीएम का कहना है कि उपजिलाधिकारी अजीतमल राशिद खान 28 नवंबर से कानपुर में स्पेशल ड्यूटी में गए हुए हैं.

औरैया: औरैया में एक स्थानीय अदालत के कोर्टरूम में मौलवियों द्वारा कुरान का पाठ करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि औरैया के अजीतमल तहसील में नवनिर्मित भवन तैयार हुआ है. इसमें स्थित एसडीएम राशिद अली की कोर्ट में आधा दर्जन से अधिक मौलवियों द्वारा कुरान का पाठ किया गया है. वहीं, अब इस मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो के अनुसार, कोर्ट में मजिस्ट्रेट की कुर्सी और उसके आसपास बैठकर मौलवी कुरान का पाठ कर रहे हैं. गौरतलब है कि किसी भी सरकारी इमारत या स्थान पर इबादत करने की सख्त मनाही है. इसके बाबजूद ये सब हुआ.

इस प्रकरण को सदर विधायक रमेश दिवाकर ने गंभीरता से लिया और जिलाधिकारी अभिषेक सिंह मीणा से शिकायत की. सदर विधायक का मानना है कि न्यायालय न्याय का मंदिर होता है और इसमें सभी धर्म के लोगों को न्याय मिलता है. उन्होंने कहा कि कोर्ट में इस तरह इबादत कराया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है और इनके दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए.

वहीं, जिलाधिकारी औरैया ने इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए अपरजिलाधिकारी न्यायिक रेखा एस चौहान को जांच सौंप दी है. एडीएम का कहना है कि उपजिलाधिकारी अजीतमल राशिद खान 28 नवंबर से कानपुर में स्पेशल ड्यूटी में गए हुए हैं. अजीतमल तहसील नए परिसर में शिफ्ट हो गई है. लेकिन कर्मचारियों का मानना है कि तहसील भवन कब्रिस्तान के पास बना है. इसलिए लोग वहां बीमार हो रहे थे. फिलहाल इस प्रकरण में जांच शुरू कर दी गई है.