अयोध्या पहुंच कर 17 जिलों के लोगों ने कहा- 'हम हैं श्री राम के वंशज'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand571638

अयोध्या पहुंच कर 17 जिलों के लोगों ने कहा- 'हम हैं श्री राम के वंशज'

अयोध्या अखंड रघुवंशी समाज ने श्री राम के वंशज होने का दावा करते हुए राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा है.

.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

अयोध्या: अखंड रघुवंशी समाज ने श्री राम के वंशज होने का दावा करते हुए राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन को सिटी मजिस्ट्रेट ने बड़ा भक्तमाल जाकर लिया है. हजारों की संख्या में मध्यप्रदेश से आये हुए इक्षाकु वंशीय रघुवंशी समाज के लोगों ने आज श्री रामलला का दर्शन किया है. रघुवंशी समाज की मांग है कि आराध्य श्री राम के मंदिर की बाधाओं को दूर करते हुए शीघ्र राम मंदिर निर्माण किया जाए. हालांकि रघुवंशी समाज द्वारा सुप्रीम कोर्ट में राम के वंशज होने के दावा को लेकर दो अलग अलग मत सामने आए है. रघुवंशी समाज सुप्रीम कोर्ट में राम का वंशज होने का दावा नहीं  करेगा.

वही कुछ ऐसे लोग भी है जो सुप्रीम कोर्ट में वंशज होने का दावा भी कर सकते है. अयोध्या की सड़कों पर आज सुबह की वक्त से गर्माहट देखी गई . मध्यप्रदेश के 17 जिलों से हजारो की संख्या में आये रघुवंशी समाज के लोगों ने गाजे बाजे और जय श्री राम के नारे के साथ श्री रामलला का दर्शन किया . इस बीच जिले में सूचना तंत्र सक्रिय रहे.

अयोध्या श्री रामलला के दर्शन करने आये अखंड रघुवंशी समाज के लोगों का दावा है कि श्री राम के वंशज है. सुप्रीम कोर्ट ने श्री राम के वंशज के बारे में जब पूछा तो उनको मजबूरन सामने आना पड़ा. रघुवंशी समाज ने सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से राष्ट्रपति को एक ज्ञापन बड़ा भक्त माल में सौपा. जिसमे उन्होंने अपना दावा किया है कि वह श्री राम के वंशज है.

और राम मंदिर की सभी बाधाओं को दूर करते हुए शीघ्र राम मंदिर निर्माण कराया जाने की मांग किया. रघुवंशी समाज विचार कर रहा है कि वह सुप्रीम कोर्ट में श्री राम के वंशज होने का दावा पेश करे. रघुवंशी समाज मे एक वर्ग दावा नही पेश करने की बात भी कह रहा है. उनका मानना है कि यदि वह दावा पेश करते है तो एससी के चल रहे केस पर प्रभाव पड़ सकता है. रघुवंशी समाज के  साथ अयोध्या के संत समाज भी जुड़ा हुआ है.

Trending news