यूपी के संभल में काटी गयी रेल पटरी, गैंगमैन की सतर्कता से टला हादसा
Advertisement

यूपी के संभल में काटी गयी रेल पटरी, गैंगमैन की सतर्कता से टला हादसा

उत्तर प्रदेश के सम्भल में चंदौसी रेलवे स्टेशन के पास चंदौसी-मुरादाबाद रेलमार्ग पर कल देर रात पटरी काटने की घटना से हो सकने वाली एक बड़ी दुर्घटना गैंगमैन की सतर्कता के कारण टल गयी।

तस्वीर के लिए साभार- ani

सम्भल: उत्तर प्रदेश के सम्भल में चंदौसी रेलवे स्टेशन के पास चंदौसी-मुरादाबाद रेलमार्ग पर कल देर रात पटरी काटने की घटना से हो सकने वाली एक बड़ी दुर्घटना गैंगमैन की सतर्कता के कारण टल गयी।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि एक रेलवे गैंगमैन ने देर रात करीब सवा तीन बजे मोहम्मदगंज गांव के पास रेल पटरी कटी पायी। उसने वरिष्ठ अधिकारियों को इस बारे में जानकारी दी। पटरी करीब 32 मिलीमीटर तक काटी गयी थी और उसे काटने में इस्तेमाल किया गया औजार भी पटरी के पास बरामद किया गया है। वरिष्ठ अधिकारी और फोरेंसिक दल मौके पर पहुंच गए हैं और मामले की जांच की जा रही है।

चंदौसी रेलवे स्टेशन से करीब तीन किलोमीटर दूर स्थित चंदौसी-अलीगढ़ रेलमार्ग पर गत नौ फरवरी की सुबह कुछ लोगों ने पटरी काटने की कोशिश की थी। मौके से एक हथौड़ा, एक सब्बल, एक प्लास, दो आरियां तथा लोहा काटने के अन्य औजार बरामद किये गये थे।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल 20 नवम्बर को कानपुर के पुखरायां के पास इंदौर-पटना एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गये थे। इस हादसे में 120 से ज्यादा लोग मारे गये थे। उसके कुछ दिन बाद 28 दिसम्बर को कानपुर से कुछ ही दूरी पर एक और रेलगाड़ी पटरी से उतर गई थी।

इन दोनों ही घटनाओं के लिये रेल पटरी के चटकने का संदेह जाहिर किया गया था। इस मामले में तीन लोगों की संदेह के आधार पर गिरफ्तारी के बाद पता लगा कि इसके पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ था।

Trending news