लखनऊ में मौसम हुई सुहावना, बारिश से मिली गर्मी से राहत

मौसम विभाग के अनुसार, 24 घंटा के दौरान राजधानी में 6.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. आज भी बूंदाबांदी का क्रम जारी रहेगा. 

लखनऊ में मौसम हुई सुहावना, बारिश से मिली गर्मी से राहत
5-6 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तथा इसके आस-पास हुई बारिश से गर्मी और उमस कुछ कम हुई है. आसमान में बादल छाए हुए हैं. मौसम  विभाग ने हल्की बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. बुधवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, 24 घंटा के दौरान राजधानी में 6.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. आज भी बूंदाबांदी का क्रम जारी रहेगा. 5-6 जुलाई को भारी बारिश हो सकती  है. 

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, इस वर्ष मानसून कमजोर रहने की आशंका है. अभी मानसून 6 से 10 दिन देरी से आया. इसके साथ प्री-मानसून बारिश भी कम हुई है. इससे इस बार सामान्य से लेकर 94 प्रतिशत बारिश के आसार हैं.

बुधवार को झांसी का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री, कानपुर का 29 डिग्री, मथुरा का 30 डिग्री और वाराणसी का 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, मंगलवार को बारिश से पारे में गिरावट दर्ज की गई. लखनऊ का तापमान 1.8 डिग्री गिरकर 37.3 डिग्री पर पहुंच गया, जबकि न्यूनतम पारा 2.5 डिग्री की गिरावट के साथ 26.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.