नोएडा: शिकायतकर्ता ने ही साजिशन लगाई थी मस्टररोल में आग, CCTV से हुआ खुलासा

मामले की जांच में सामने आया कि 18 नवंबर की रात होमगार्ड राजीव कुमार ने ऑफिस परिसर में खड़ी बाइक से पेट्रोल निकाला और कार्यालय में रखे दस्तावेजों में आग लगा दी.

नोएडा: शिकायतकर्ता ने ही साजिशन लगाई थी मस्टररोल में आग, CCTV से हुआ खुलासा
पुलिस जांच में पता चला कि राजीव कुमार ऑफिस का मेन गेट कूदकर अंदर आया था.

नोएडा: होमगार्ड वेतन घोटाले (Home Guard Duty Scam) में आरोपियों की रिमांड के दौरान बड़ा खुलासा हुआ है. कमांडेंट ऑफिस (District Commandant Home Guard Office) में लगी आग के मामले में शिकायतकर्ता होमगार्ड राजीव कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. जांच में सामने आया कि कमांडेंट ऑफिस में आग अवैतनिक प्लाटून कमांडर राजीव कुमार ने ही लगाई थी.

मामले की जांच में सामने आया कि 18 नवंबर की रात होमगार्ड राजीव कुमार ने ऑफिस परिसर में खड़ी बाइक से पेट्रोल निकाला और कार्यालय में रखे दस्तावेजों में आग लगा दी. इस पूरे घटनाक्रम का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. जिसे आधार बनाते हुए पुलिस ने राजीव कुमार की गिरफ्तारी कर ली है. बताया जा रहा है कि घोटाले में खुद को बचाने और होमगार्ड जिला कमांडेंट को जेल भेजने के इरादे से राजीव कुमार ने आग लगाई थी.

पुलिस जांच में पता चला कि राजीव कुमार ऑफिस का मेन गेट कूदकर अंदर आया था. जिसके बाद उसने पहले बीएस दफ्तर का ताला तोड़ा और फिर भीतर रखी उस अलमारी का भी ताला तोड़ा, जिसमें मस्टर रोल और वेतन संबंधित दस्तावेज रखे थे. इसके बाद राजीव कुमार ने इन दस्तावेजों को कक्ष में ही रखे एक लोहे के बक्से में रखा और आग लगा दी. बताया जा रहा की इस बक्से में भी घोटाले से जुड़े कागजात थे.

गौरतलब है कि इस मामले में सूरजपुर पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. जांच के लिए एसएसपी ने एक एसआइटी का भी गठन किया था. इस दौरान एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया था कि आग उसी बक्से में लगाई गई है, जिसमें 2014 से लेकर अभी तक के मस्टररोल मौजूद थे.