close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: BJP कार्यकर्ताओं से बोले राजनाथ सिंह- रक्षा मंत्री हूं इसलिए हथियारों की याद ज्यादा आने लगी है

राजनाथ सिंह एक कार्यक्रम में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत का जिक्र कर रहे थे. 

VIDEO: BJP कार्यकर्ताओं से बोले राजनाथ सिंह- रक्षा मंत्री हूं इसलिए हथियारों की याद ज्यादा आने लगी है
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फोटो साभार - ANI)

लखनऊ: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने एक कार्यक्रम में कहा है कि अब वह रक्षा मंत्री हैं इसलिए उन्हें हथियारों की याद जरा ज्यादा आने लगी है. दरअसल रक्षा मंत्री एक कार्यक्रम में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत का जिक्र कर रहे थे. 

राजनाथ सिंह ने कहा, 'आप जैसे बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने ही, भारत के राजनीतिक इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ा है कि बीजेपी को अकेले 303 सीटों पर विजय प्राप्त हुई है, 'थ्रीनॉटथ्री'...आप जानते हैं कि 'थ्रीनॉटथ्री' कितनी ताकतवर होती है. यानी परमात्मा ने यह संकेत दे दिया है कि अभी तो 'थ्रीनॉटथ्री' है और आगे क्या होगा इसकी आप कल्पना कर सकते हैं. और मित्रों रक्षा मंत्री हूं इसलिए हथियारों की याद ज्यादा आने लगी है.  गौरतलब है कि  'थ्रीनॉटथ्री' एक राइफल है.

हाल ही में (16 अगस्त) रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि परमाणु नीति में 'पहले हमला नहीं करने' की भारत की प्रतिबद्धता भविष्य की परिस्थितियों पर निर्भर करेगी। सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने के बाद भारत के परमाणु हथियारों के परीक्षण स्थल पोखरण से एक ट्वीट साझा किया था. 

रक्षामंत्री ने ट्वीट किया, 'पोखरण, अटलजी के भारत को परमाणु शक्ति बनाने के दृढ़ संकल्प का गवाह है। हम अभी तक इसके 'नो फस्र्ट यूज' के सिद्धांत के प्रति प्रतिबद्ध हैं। भारत ने इस सिद्धांत का सख्ती से पालन किया है। भविष्य में क्या होता है, यह परिस्थितियों पर निर्भर करेगा।'