विहिप के प्रस्तावित मॉडल पर ही अयोध्या में बने राम मंदिर: आचार्य सतेंद्र दास
Advertisement

विहिप के प्रस्तावित मॉडल पर ही अयोध्या में बने राम मंदिर: आचार्य सतेंद्र दास

प्रयागराज में विहिप की दो दिवसीय बैठक के पहले दिन श्री जन्मभूमि राम मंदिर के मुख्यपुजारी आचार्य सतेंद्र दास ने जल्द मंदिर बनाने की मांग की.

अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि राम मंदिर के मुख्यपुजारी आचार्य सतेंद्र दास ने कहा है कि, अन्य किसी मॉडल की चर्चा उचित नहीं है.

प्रयागराज: अयोध्या के संतों ने सिद्ध संत देवरहा बाबा द्वारा आशीर्वाद प्राप्त मान्य विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के राम मंदिर मॉडल की तर्ज पर राम मंदिर निर्माण की मांग की है. प्रयागराज में विहिप की दो दिवसीय बैठक के पहले दिन एक प्रस्ताव भी पास किया गया है. 

प्रस्ताव में विहिप के प्रस्तावित राम मंदिर मॉडल की तर्ज पर राम मंदिर निर्माण की मांग की गई है. संतों ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया है. अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि राम मंदिर के मुख्यपुजारी आचार्य सतेंद्र दास ने कहा है कि, अन्य किसी मॉडल की चर्चा उचित नहीं है. विहिप के प्रस्तावित राम मंदिर मॉडल पर ही श्री राम मंदिर का निर्माण किया जाना चाहिए. वह विहिप के प्रस्ताव का समर्थन करते हैं. विहिप के राम मंदिर मॉडल को संतों का आशीर्वाद प्राप्त है. जिसे पूरे विश्व में भक्त अपने घरों में पूजते हैं. 

आचार्य सतेंद्र दास ने सरकार से पूछा कि, सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद अब कब तक भगवान श्री राम टेंट में रहेंगे. भगवान का देर तक टेंट में रहना उचित नहीं है. अब जल्द से जल्द भव्य राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए. जिससे भगवान श्री राम भव्य राम मंदिर में विराजें. 

अयोध्या के रामानंदाचार्य जगतगुरु राम दिनेशचार्य का कहना है कि, संत समाज विहिप के राम मंदिर मॉडल प्रस्ताव का समर्थन करता है. विश्व के लोगों की आस्था विहिप के राम मंदिर मॉडल से जुड़ी हुई है. विहिप का राम मंदिर मॉडल ही स्वीकार है. अयोध्या समेत विश्व भव्य मंदिर के इंतजार में है.

आपको बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के गगनचुंबी राम मंदिर की बात कहने के बाद चर्चा शुरू हुई कि विहिप का प्रस्तावित राम मंदिर मॉडल में परिवर्तन किया जाएगा. हालांकि विहिप के उपाध्यक्ष चम्पतराय ने शुरू में ही इस चर्चा को विराम देने की कोशिश की थी. उन्होंने कहा की विहिप के प्रस्तावित राम मंदिर मॉडल के आधार पर ही राम मंदिर का निर्माण होगा.

Trending news