Rashifal 15 September 2023: कुंभ राशि के लिए तनाव भरा रहेगा आज का दिन, इन तीन राशियों के बदलेंगे दिन, जानें हर राशि का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1871137

Rashifal 15 September 2023: कुंभ राशि के लिए तनाव भरा रहेगा आज का दिन, इन तीन राशियों के बदलेंगे दिन, जानें हर राशि का हाल

Rashifal 15 September 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 15 September, दिन शुक्रवार है.

 

Rashifal 15 September 2023: कुंभ राशि के लिए तनाव भरा रहेगा आज का दिन, इन तीन राशियों के बदलेंगे दिन, जानें हर राशि का हाल

Aaj Ka Rashifal 15 September 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 15 सितंबर, दिन शुक्रवार  है. ये दिन लक्ष्मी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष राशि: मेष राशि के लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. कामकाज में तरक्की हो सकती है. सेहत ठीक रहेगी, पर बाहर का खाना खाने से बचें. किसी को दिया गया पैसा वापस मिल सकता है. अपनी वाणी पर संयम रखें.  छात्रों के लिए दिन ठीक है.

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए  दिन थोड़ा सा सावधानी से भरा रहेगा. अपने प्रेमी के साथ अपने भविष्य की कुछ नई योजनाएं भी बना सकते हैं. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है. नौकरी वालों का दिन अच्छा जाएगा. शाम को आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है.  घर में किसी प्रकार का कोई फंक्शन हो सकता है.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों के लिए दिन सही  बिजनेस ठीक चलेगा. धन लाभ हो सकता है. छात्र अपना सारा ध्यान अपनी पढ़ाई पर लगाये नहीं तो,  आप अपने रास्ते से भटक सकते हैं. नौकरी में किसी भी प्रकार के फैसले को लेने में कोई भी जल्दबाजी न करें. सेहत की बात करें तो,  आपको पेट से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है. शाम को कहीं घूमने जा सकते हैं.

कर्क राशि : कर्क राशि के लिए दिन बेहतरीन रहेगा. सेहत ठीक रहेगी. किसी प्रकार के प्रॉपर्टी या जमीन  को बेचना चाहते हैं तो, आज अच्छे दामों पर बिक सकती . लव लाइफ ठीक रहेगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. बुजुर्गों  का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. किसी खास से मुलाकात होगी.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए दिन थोड़ा सा तनाव से भरा रहेगा. ऑफिस में किसी बात को लेकर कोई तनाव हो सकता है.  व्यापार करने वाले जातकों के लिए दिन अच्छा  रहेगा.  किसी यात्रा पर जाने की योजना बना रहे हैं तो,  वाहन चलाने में सावधानी बरतें.  सेहत की बात करें तो, स्वास्थ्य  कुछ ठीक नहीं रहेगा.  

कन्या राशि: इन जातकों के लिए दिन शानदार रहेगा. आप साइंस के किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य भी कर सकते हैं.  खर्चे ज्यादा हो सकते हैं. संतान के ऊपर  ज्यादा धन खर्च कर सकते हैं. नौकरी करने वाले जातको की बात करें तो आपको आपके कार्य क्षेत्र में आगे बढ़ाने के अवसर मिलेंगे.  पुरानी नौकरी से निजात मिल सकती है और आपको कोई नई नौकरी प्राप्त हो सकती है.

तुला राशि : तुला राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. बिजनेस में उतार-चढ़ाव लगा रहेगा.  जीवन साथी आपके अच्छे से जीवन के लिए बहुत अच्छा प्लान बना सकता है.शाम को परिवार के साथ समय गुजारेंगे. अविवाहित जातकों के लिए प्रस्ताव आ सकते हैं. आज घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम भी हो सकता है. 

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा. पारिवार में माहौल ठीक रहेगा. ऑफिस में कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. बिजनेस में आपके विरोधी आपको नुकसान  करने का पूरा प्रयास करेंगे. घर में कोई धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं. जिसमें आप अपने अतिथियों को भी बुला सकते हैं.  संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा. 

धनु राशि: धनु राशि के लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. कामकाज भी इन जातकों  का अच्छा रहेगा, शाम को लाभ अच्छा रहेगा. शाम को मन उदास हो सकता है.  आज आपके परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य और अधिक खराब हो सकता है. घर मकान या प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो आज  सफल होगा. नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी समय अच्छा रहेगा.  

मकर राशि: इन जातकों के लिए कल का दिन बढ़िया रहेगा. आज व्यर्थ के कार्य को करने में आप समय को बर्बाद ना करें. छात्रों के लिए मेहनत करने का दिन है.  आप किसी भी कार्य को करने में धैर्य बनाकर रखें. किसी यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो,  टाल  दें अन्यथा, आपको कोई बड़ा नुकसान हो सकता है. बिजनेस में नुकसान होगा जिसके कारण आप को मानसिक तनाव का सामना भी करना पड़ सकता है. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर कलह हो सकता है.

कुंभ राशि: इन के जातकों के लिए दिन तनाव भरा रहेगा. पैसे की दिक्कत हो सकती है. परिवार में भी हल्का माहौल रहेगा.  अटका हुआ पैसा वापस मिलने की उम्मीद कम है. आज नौकरी के लिए दूसरा ऑफर आ सकता है. नया काम शुरू करने के लिए दिन ठीक नहीं है. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा.  

मीन राशि: मीन राशि के लिए दिन ठीक रहेगा. आज कहीं पर निवेश करने में जल्दबाजी न करें.आपका मन आपके जीवन साथी के साथ में अच्छा लगा रहेगा. लव लाइफ में कुछ तनाव पैदा हो सकता है, किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी, जो अच्छी रहेगी.  किसी भी कार्य की शुरुआत करने के लिए आप अपने घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकलें. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं.

Karwa Chauth 2023: करवा चौथ के पूरे व्रत का हो जाएगा सत्यानाश, अगर भूल से भी इस दिन कर लिया ये काम

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news