Rashifal 1 November 2023: करवा चौथ पर मीन-मकर समेत इन राशियों के रिश्ते में आएगी मिठास, पढ़ें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1938154

Rashifal 1 November 2023: करवा चौथ पर मीन-मकर समेत इन राशियों के रिश्ते में आएगी मिठास, पढ़ें अपना राशिफल

Rashifal 1 November 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 1 नवंबर, दिन बुधवार है...

Rashifal 1 November  2023: करवा चौथ पर मीन-मकर समेत इन राशियों के रिश्ते में आएगी मिठास, पढ़ें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal 1 November​ ​2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 31 अक्टूबर, दिन मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि के लोग आज काम के सिलसिले में व्यस्त रहेंगे. आज का दिन अच्छा जाएगा. पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है जो बहुत अच्छी रहेगी. आज पिता के साथ हुई नोंकझोक से घर का माहौल तनावपूर्ण हो सकता है. सेहत का ख्याल रखें. आज लव लाइफ के लिए दिन अच्छा है.  आज आपको बहुत खूबसूरत तोहफा मिलने वाला है.

वृषभ राशि: वृषभ जातकों के लिए दिन बढिया रहेगा. अटके हुए काम पूरे होंगे,जिससे अच्छा लगेगा. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. छात्रों के लिए दिन ठीक है.  दोस्तों के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं. सेहत ठीक रहेगी. 

मिथुन राशि: इन राशि के लिए दिन थोड़ा सा तनाव भरा रहेगा. कामकाज में आज का दिन मेहनत भरा रहेगा.  दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. आज के दिन धन लाभ दिखाई दे रहा है.  बिजनेस ठीक रहेगा. शादीशुदा जीवन ठीक रहेगा.

कर्क राशि: कर्क राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम रहेगा. गाड़ी चलाते समय सावधान रहें. आज के दिन लव लाइफ ठीक चलेगी.  कुछ काम अटक सकते हैं. किसी मांगलिक काम में शामिल हो सकते हैं. करवाचौथ के दिन अच्छा महसूस करेंगे.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन बढ़िया रहेगा. परिवार में किसी प्रकार का कोई शुभ समाचार मिलेगा. सेहत नरम रहेगी. आज  ऑफिस में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. बाहर जाएं तो खान पान से बचें. महिलाएं आज खरीदारी करेंगी.

कन्या राशि: इन राशि के लोगों के लिए दिन बहुत ही बढ़िया रहेगा.  काम के सिलसिले में भाग दौड़  करनी पड़ सकती है. अविवाहितों के लिए अच्छा समाचार मिल सकता है. परिवार में अच्छा माहौल  रहेगा. बच्चों के साथ इनडोर गेम खेलने से एक्सरसाइज के साथ मनोरंजन भी हो जाएगा. 

तुला राशि:  तुला राशि के जातकों के लिए दिन बहुत उतार-चढ़ाव वाला रहेगा.  लव लाइफ ठीक रहेगी.  आज ऑफिस में काम का तनाव रहेगा. प्रेमी के साथ रोमांटिक डिनर पर जा सकते हैं. व्यापार ठीक रहेगा, शाम को लाभ होगा.

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए बुधवार का दिन ठीक ठाक रहेगा. आज के दिन बिजनेस मध्यम रहेगा. काम के सिलसिले में बाहर आज कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. ऑफिस में ज्यादा काम रहेगा जिससे थकान हो सकती है. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं.

धनु राशि: धनु राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्लान बना सकते हैं.  नौकरी भी ठीक ठाक रहेगी. मां की सेहत का ध्यान रखें, तबीयत बिगड़ सकती है. आज गाड़ी चलाते समय सावधानी रखें. ऑफिस मे किसी भी प्रकार की राजनीति से बचें. सेहत संबंधित मामलों में अस्थमा के रोगियों को ठंड गरम की स्थिति से बचना है, इसलिए ध्यान रखें.

 

मकर राशि: इन जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. आज के दिन व्यापार अच्छा रहेगा. व्यापार में बहुत अधिक समय देंगे और बहुत अधिक मेहनत करेंगे. घर से बाहर जाते समय अपने बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेना ना भूले. मां की सेहत का ध्यान रखें. पति-पत्नी के बीच आपसी समझ बढ़ेगी.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन कुछ नरम रह सकता है. महिलाएं आज खूब सजेंगी. किसी पूजा पाठ में शामिल होंगी.  छात्र अपनी पढ़ाई के लिए बाहर जा सकते हैं. कामकाज ठीक रहेगा.  सेहत का ध्यान रखें, मौसम में बदलाव के चलते बीमार हो सकते हैं. 

मीन राशि: मीन राशि के लोगों के लिए करवाचौथ का दिन अच्छा रहेगा. लव लाइफ ठीक रहेगी. पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ेगा. व्यापार बहुत अधिक अच्छा चलेगा.  नौकरी करने वाले जातकों को आज काम का प्रेशर अधिक हो सकता है. कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. परिवार में शांति रह सकती है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news