Rashifal 6 September 2023: धनु-कुंभ समेत ये जातक पैसे के मामले में रहें सावधान, हो सकता है नुकसान, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1856795

Rashifal 6 September 2023: धनु-कुंभ समेत ये जातक पैसे के मामले में रहें सावधान, हो सकता है नुकसान, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 6 September 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 4 September, दिन सोमवार है.

 

Rashifal 6 September 2023: धनु-कुंभ समेत ये जातक पैसे के मामले में रहें सावधान, हो सकता है नुकसान, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal  6 September 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 6 सितंबर, दिन बुधवार है. ये दिन गणेश जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष राशि: मेष राशि के लोगों के लिए दिन बढ़िया है. आज आपको कुछ अच्छी सूचना मिलेगी, जिससे आप खुश होंगे. नौकरी में तरक्की का योग है. ऑफिस में कोई भी काम जल्दबाजी में नहीं करें, बात बिगड़ सकती है.  व्यापार करने वाले जातक धन खर्च करने की योजना पहले से बना लें, कोई जोखिम हो सकता है. छात्रों के लिए दिन ठीक है. सेहत का ध्यान रखें.

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए दिन व्यस्त रहेगा.नौकरी में किसी प्रकार कार्यभार के कारण बिजी हो सकते हैं. शाम को काम ज्यादा रहेगा. मां के साथ समय गुजारें, उन्हें अच्छा लगेगा. बिजनेस में उतार-चढ़ाव रहेगा. परिवार के किसी भी सदस्य के किसी प्रकार के बाद विवाद से बचें. फालतू के खर्चे हो सकते हैं, सोच समझ कर चलें.
स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.  

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन शानदार रहेगा. बिजनेस में थोड़ा सावधान रहने की जरुरत है. किसी को पैसा उधार न दें और न लें. पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है, शाम को सब ठीक हो जाएगा. किसी धार्मिक कार्यक्रम में परिवार के साथ शामिल हो सकते हैं. सेहत का विशेष ध्यान रखें, पेट की परेशानी हो सकती है. 

कर्क राशि: कर्क राशि के लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. नौकरी में स्थानांतरण या प्रमोशन  हो सकता है. आज आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है. छात्र बाहर पढ़ाई के लिए जाने का सोच सकते हैं. शाम को किसी रिश्तेदार का घर पर आना होगा. अधिकांश समय अपने परिवार के साथ बिताएंगे. सेहत की बात करें तो ये अच्छी रहेगी.

सिंह राशि: इन  जातकों के लिए दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. नौकरीपेशा लोगों की लाइफ में तनाव हो सकता है. ऑफिस में किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें. कामकाज ठीक रहेगा. पुराने अटके काम आज निबट सकते हैं.  इलेक्ट्रॉनिक आइटम इस्तेमाल करते समय थोड़ी सी सावधानी बरतें , दुर्घटना हो सकती है.

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. ऑफिस में दिन ठीक रहेगा. शाम को दोस्तों के साथ समय गुजारेंगे. इलेक्ट्रॉनिक आइटम की शॉप वाले जातकों को मुनाफा हो सकता है. किसी खास से आज मुलाकात होगी जो अच्छी रहेगी. संतान की ओर से कल आप चिंतित हो सकते हैं.

तुला राशि: इन जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. बिजनेस करने वाले जातकों के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा. लाभ हो सकता है. विद्यार्थी के लिए दिन तनाव भरा रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों के लिए, कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा.घर से बाहर निकलने से पहले अपने बुजुर्गों का आशीर्वाद अवश्य लें. खानपान का ध्यान रखें.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. ऑफिस में काम बहुत ज्यादा रहेगा, जिससे आप थकान का अनुभव करेंगे.  इन जातकों के लिए थोड़ा सा परेशानी वाला दिन रहेगा. बिजनेस में लाभ होगा, जिससे आपको खुशी मिलेगी. परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. लव लाइफ ठीक रहेगी.

धनु राशि: इन जातकों के लिए दिन ठीक रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों को लाभ होगा. किसी से बोलते समय संयमित रहें. किसी से झगड़ा करने से बचें,  बात बढ़ सकती है. सेहत ठीक रहेगी. पति-पत्नी साथ में शाम को समय गुजारेंगे. 

मकर राशि: मकर राशि के लिए दिन बढ़िया रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों के लिए दिन शानदार रहेगा.  बिजनेस करने वाले जातकों के लिए थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा.  इंपोर्ट या एक्सपोर्ट का बिजनेस करने वाले सावधानी बरतें, थोड़ा सा नुकसान भी हो सकता है.  परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.

कुंभ राशि: इन जातकों के लिए दिन थोड़ा सा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. आज ये जातक अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. डेरी या दूध से संबंधित कोई भी व्यापार करते हैं तो, इसमें  लाभ हो सकता है. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है, सफलता मिलेगी. परिवार में किसी की सेहत बिगड़ सकती है. संतान के भविष्य को लेकर आप थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं.

मीन राशि: मीन राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक रहेगा, दूसरे शहर जा सकते हैं. ऑफिस में कुछ तनाव हो सकता है. किसी अटके हुए कार्य को पूरा कर सकते हैं.  व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए भरपूर मेहनत करेंगे,और आप कामयाब भी होंगे. नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को अभी इंतजार करना होगा. परिवार के साथ समय गुजारेंगे. सेहत ठीक रहेगी.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news