Kesar Remedies: केसर के इन अचूक उपायों को करके खोल सकते हैं अपनी किस्मत, हो जाएंगे मालामाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1934618

Kesar Remedies: केसर के इन अचूक उपायों को करके खोल सकते हैं अपनी किस्मत, हो जाएंगे मालामाल

Kesar Remedies: केसर का इस्तेमाल जहां खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए और खाने के आकर्षण को बनाए रखने के लिए किया जाता है. लेकिन केसर के कुछ ज्योतिष उपाय भी हैं जिनको करके कई परेशानियों का अंत किया जा सकता है.

saffron upay

Saffron Remedies For Money: केसर का इस्तेमाल किचन में खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए और खाना आकर्षक दिखे इसके लिए किया जाता है लेकिन अगर केसर से जुड़े कुछ ज्योतिष उपाय किए जाएं तो जीवन से जुड़ी कई समस्याओं का अंत किया जा सकता है. केसर के कई उपाय हैं जिनमें से कुछ के बारे में आइए जानते हैं. ये उपाय जीवन में सुख और समृद्धि के साथ ही शांति बनाए रखने में भी कारगर होते हैं. 

केसर का संबंध बृहस्पति ग्रह से है, ऐसे में जिन भी जातक की कुंडली में गुरु के कमजोर है और जिनकी आर्थिक स्थिति खराब है, उनको केसर के कुछ अचूक उपायों को जरूर अपनाना चाहिएय ये चमत्कारी उपाय जीवन की कई परेशानियों को दूर सकता है. आइए जानें. 

केसर के उपाय 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार केसर को शुद्ध और पवित्र माना गया है. केसर में सफेद कौड़ियों को रंगने के बाद उसे लाल रंग के कपड़े में बांध दें और तिजोरी या फिर पैसे रखने वाली जगह पर रख दें. आर्थिक स्थिति सुधरने लगेगी.

बात-बात पर झगड़ा
पति-पत्नी के बीच किसी भी छोटी-बड़ी बात को लेकर झगड़ा होता रहता है, रिश्ते को किसी की नजर लग गई है तो केसर का उपाय कर सकते हैं. सुखी वैवाहित जीवन के लिए कुछ दिन अपने माथे, दिल और नाभि पर केसर का तिलक करें. केसर मिला दूध से शिवलिंग निमयित अर्पित करें. बहुत लाभ होगा.

कमजोर गुरु ग्रह
अगर किसी जातक की कुंडली में गुरु ग्रह  कमजोर है और अशुभ फल दे रहा है तो जातक को गुरुवार के दिन केसर के उपाय करने चाहिए. इसके लिए अपने गुरु को केसर का दान करना चाहिए. इससे गुरु की स्थिति कुंडली में मजबूत होती जाएगी और कार्यों में शुभ फल की प्राप्ति होने लगेगी. 

जीवन में सुख-समृद्धि
अगर किसी जातक के जीवन में सुख-समृद्धि, सफलता या फिर धन-संपदा, आयु व आरोग्य नहीं है तो इसे पाने के लिए व्यक्ति को चांदी की कटोरी में केसर लेकर उसका तिलक बनाना चाहिए और अपने आराध्य देव को समर्पित करना चाहिए. नियमित रूप से प्रसाद में अपने माथे पर तिलक लगाना चाहिए. 

घर के मुख्य द्वार पर अगर केसर से स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं तो घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश कतई नहीं होगा और इस तरह से घर में सुख-समृद्धि और सौभाग्य का आगमन होगा. 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEEUPUK इनकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को संबंधित विशेषज्ञ की सलाह पर आजमाएं.

और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 29 October 2023: कन्या और मीन राशि के जातकों को अचानक होगा धन लाभ, पढ़ें आज का पूरा राशिफल

PET परीक्षा में नकल करने का नायाब तरीका, कान में ऐसे छिपाए थे ब्लूटूथ डिवाइस 

Trending news