दिवाली पर एक रुपये की सुपारी बदल देगी आपकी किस्‍मत, कर लें ये उपाय खुल जाएंगे भाग्‍य के द्वार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1955182

दिवाली पर एक रुपये की सुपारी बदल देगी आपकी किस्‍मत, कर लें ये उपाय खुल जाएंगे भाग्‍य के द्वार

Diwali 2023 Supari Upay: मां लक्ष्‍मी को सुपारी प्रिय है. यही वजह है कि मां लक्ष्‍मी की पूजा में सुपारी जरूरी अर्पित किया जाता है. मां लक्ष्‍मी को सुपारी अर्पित करने से आर्थिक तंगी दूर होती है और मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं. 

दिवाली पर एक रुपये की सुपारी बदल देगी आपकी किस्‍मत, कर लें ये उपाय खुल जाएंगे भाग्‍य के द्वार

Diwali 2023 Supari Upay: दिवाली की तैयारियां पूरी हो गई हैं. घर में सुख-समृद्धि के लिए दिवाली के लिए मां लक्ष्‍मी और गणेश जी की पूजा की जाती है. साथ ही घर में बरकत होती रहे इसके लिए कुछ उपाय भी किए जाते हैं. दिवाली के दिन पूजा में सुपारी का इस्‍तेमाल शुभ माना जाता है. तो आइये जानते हैं दिवाली पर सुपारी के सरल उपाय. 

आर्थिक तंगी दूर होगी 
दरअसल, मां लक्ष्‍मी को सुपारी प्रिय है. यही वजह है कि मां लक्ष्‍मी की पूजा में सुपारी जरूरी अर्पित किया जाता है. मां लक्ष्‍मी को सुपारी अर्पित करने से आर्थिक तंगी दूर होती है और मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं. 

धन दौलत की वृद्धि  
मान्‍यता है कि दिवाली के दिन मां लक्ष्‍मी को विशेष रूप से अर्पित की जाने वाली सुपारी को पूजा के बाद दूसरे दिन तिजोरी में रख दें. इससे घर में मां लक्ष्‍मी स्‍थायी रूप से निवास करती हैं. पूरे साल धन का आगमन होता रहता है. कभी भी धन की कमी नहीं होगी. 

व्‍यापार और नौकरी में बरकत 
साथ ही व्‍यापार में बरकत चाहिए तो दिवाली के दिन सुपारी की पूजा कर इसे लाल कपड़े में बांधकर गल्‍ले में रख दें. इससे व्‍यापार में बढ़ोतरी होती है. इसके अलावा नौकरी में तरक्‍की चाहिए तो शनिवार की रात पीपल के पेड़ी की पूजा करें. साथ ही उस पर एक सुपारी और एक रुपये का सिक्‍का चढ़ाएं. अगले दिन सुपारी को पीपल के पत्‍ते पर रखकर घर ले आएं.  

काम में सफलता मिलेगी 
अगर किसी काम में बार-बार असफल हो रहे हैं तो दिवाली पर शाम को पूजा के समय गणेशजी को एक लौंग और एक सुपारी चढ़ाएं. मान्‍यता है कि इन उपायों से सफलता मिलती है. सालों से आ रही बाधा दूर हो जाएगी. 

Diwali 2023: इस तरह से की दिवाली की पूजा तो लक्ष्मी जी की साल भर बनी रहेगी कृपा, जानिए ये खास पूजा विधि

Trending news