Dream in Sawan: सावन के महीने में अगर सपने में दिखें ये चीजें, समझ जाइए आप पर है शिवजी की अपार कृपा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1780424

Dream in Sawan: सावन के महीने में अगर सपने में दिखें ये चीजें, समझ जाइए आप पर है शिवजी की अपार कृपा

Dream in Sawan Month: हिंदू धर्म में पूरा सावन भगवान भोलेनाथ को समर्पित है. इस महीने में पृथ्वी पर विराजमान शिवजी और माता पार्वती विराजते हैं. इस महीने भगवान अलग अलग संकेतों से बताते हैं कि वो अपने भक्तों के साथ हैं. 

dream interpretation (फाइल फोटो)

Dream in Sawan Month: सावन महीने की शुरुआत से ही लोग शिव की भक्ति में मग्न हो जाते हैं. यह माह इस साल 31 अगस्त 2023 को खत्म हो रहा है. शिवजी की पूजा करने के लिए यह माह सबसे उत्तम होता है. कहते हैं कि सावन माह में भगवान शिव माता पार्वती के साथ पृथ्वी पर विराजमान होते हैं और भक्तों के दुख-दर्द को खत्म करते हैं. उनकी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. ऐसे में इस महीने में अगर आपको कुछ अलग तरह के सपने दिखें तो समझ जाइए कि पृथ्वी पर विराजमान शिव जी की कृपा आप पर बरस रही है. चलिए जानते हैं कि कौन सी चीजें सपने में दिखे तो यह अत्यंत शुभ होता है.

शिवलिंग सपने में दिखना
शिवलिंग का सपने में दिखना शिव भक्त को उसकी भक्ति का विशेष फल मिलने के बराबर है. शिवलिंग का सपने में दिखना ऐसा है कि भोलेनाथ स्वयं आपको दर्शन देने आए हैं. जल्द ही कोई शुभ संदेश मिल सकता है. किसी कन्या को सपने में भोलेनाथ का शिवलिंग स्वरूप दिखे तो इसका अर्थ है कि उसका विवाह जल्द ही होगा. 

नाग का दिखना
यदि सावन के माह में भक्त सपने में नाग देवता देख पाते हैं तो इसका बहुत ही शुभ अर्थ होता है. नाग देवता का सपने में आना व्यक्ति को धन लाभ कराता है और सुख वृद्धि का संकेत देता है. 

त्रिशूल का दिखना
त्रिशूल के तीन शूलों को काम, क्रोध और लोभ का कारक माना गया है। कहा जाता है कि सृष्टि में सामंजस्य बनाए रखने के लिए शिव जी अपने हाथ में त्रिशूल रखते हैं। यदि सावन माह में आपको सपने में त्रिशूल दिखाई देता है तो इसका अर्थ होता है कि भगवान शिव की कृपा से आपके समस्त विकारों का नाश होने वाला है।

डमरू का दिखना
सावन के महीने में सपने में डमरू दिखना बहुत शुभ होता है. ऐसा सपना संकेत देता है कि आपके जीवन में स्थिरता आने वाली है. घर में कोई बड़ा मांगलिक कार्य भी हो सकता है. परिवार के किसी सदस्य का विवाह भी हो सकता है. 

नंदी बैल का दिखना
शिव जी का नंदी बैल यदि सपने में दिख जाए तो वो भी सावन के महीने में तो समझ लेना चाहिए कि भगवान शिव भक्त से अति प्रसन्न हैं और आपके रुके हुए काम पूर्ण होंगे. नंदी महाराज के बिना पूरे शिव परिवार की पूजा आधी मानी जाती है. ऐसे में सपने में नंदी का दिखना अति शुभ होता है.

और पढ़ें- UP Weather Updates: : यूपी में भारी बारिश का अलर्ट! प्रयागराज, लखीमपुर खीरी समेत इन जिलों में आसमान से बरस सकती है आफत 

और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 15 July 2023: दैनिक राशिफल से जानिए कैसा बीतेगा आपका दिन, किस राशि के जातकों का बढ़ेगा संघर्ष

WATCH: सावन में टमाटर की सुरक्षा कर रहे नागदेवता, सब्जी पर बढ़ते दामों के बीच वीडियो वायरल

Trending news