Diwali 2023 Upay: धनतेरस पर खरीदे गए चांदी - सोने के सिक्के से दिवाली की रात करें ये अचूक उपाय, चमकेगी किस्मत
Advertisement

Diwali 2023 Upay: धनतेरस पर खरीदे गए चांदी - सोने के सिक्के से दिवाली की रात करें ये अचूक उपाय, चमकेगी किस्मत

Diwali 2023 Upay: धनतेरस के दिन आप भी अगर सोने या चांदी के सिक्के घर ले आए हैं तो दिवाली के दिन उसकी पूजा कर कुछ विशेष उपाय कर सकते हैं. इन सिक्कों से कुछ उपाय कर घर में धन संपदा में बढ़ोतरी की जा सकती है. 

Upay

Diwali Remedies: इस साल दिवाली 10 नवंबर से धनतेरस के साथ शुरू हुआ और आज दिवाली का त्योहार है. भगवान धनवंतरि के साथ ही कुबेर देव और माता लक्ष्मी की धनतेरस के दिन विशेष विधि विधान से पूजा की जाती है. कहते हैं कि धनतेरस के दिन अगर कुछ खरीदा जाए तो बहुत शुभ होता है. लोग इस दिन सोने-चांदी से लेकर घर के बर्तन भी खरीदते हैं. इसके साथ ही गाड़ियों की भी लोग खरीददारी करते हैं. इससे घर में सुख-समृद्धि और धन का प्रवेश होता है. धनतेरस के मौके पर खरीदे गए सिक्के के अचूक उपाय दिवाली की रात को करें तो बहुत लाभ होता है. 

कारोबार में तेजी से वृद्धि 
धनतेरस के दिन जो भी चीजें खरीदी जाती हैं उनकी दिवाली की रात को पूजा की जाती है. सोने और चांदी के जो सिक्के धनतेरस के दिन खरीदे जाते हैं उनकी भी पूजा की जाती है. इसी के साथ दिवाली के दिन सिक्कों से जुड़े कुछ उपाय भी किए जाते हैं ताकि आर्थिक स्थिति ठीक की जा सके और धन और कारोबार में तेजी से वृद्धि आ सके. 

चांदी या सोने के सिक्के उपाय
बिजनेस और अपने घर में स्थाई रूप से धन की वृद्धि चाहिए तो दिवाली की रात को लक्ष्मी पूजा करते समय एक कटोरी लें और चावल से उसे आधा भर दें. अब धनतेरस के दिन खरीदे गए सिक्के को इन चावलों पर रखें और कटोरी को ढंक दें. लक्ष्मी जी के आगे जलाए गए घी के दीए को चावल वाली कटोरी के ऊपर रख दें. इसे भी किसी चीज से ढंक दे. थोड़ी देर में दीपक बुझ जाएंगे. इस कटोरी को इसी तरह रहने दें और भईया दूज के दिन ही इसे खोलें. भईया दूज के दिन उसमें से सिक्का निकालें और तिजोरी में रख दें. चावलों को भी लाल रंग के कपड़े में बांधें और अच्छे से तिजोरी में रख दें. सालभर आपके घर और बिजनेस में आर्थिक स्थिति खराब नहीं होगी.

और पढ़ें- Dhanteras 2023: धनतेरस पर इन 3 दीपक को विशेष विधि से जलाएं, जीवन के सारे दुख हो जाएंगे दूर

Watch: सेक्स पर नीतीश के बयान का डिंपल यादव ने किया समर्थन, कही ये बड़ी बात

Trending news