Shri Krishna Janmashtami 2024: जन्माष्टमी पर लड्डू गोपाल का कैसे करें शृंगार? कौन-सी राशि वाले कन्हैया को कौन-सा वस्त्र पहनाएं?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2389394

Shri Krishna Janmashtami 2024: जन्माष्टमी पर लड्डू गोपाल का कैसे करें शृंगार? कौन-सी राशि वाले कन्हैया को कौन-सा वस्त्र पहनाएं?

Shri Krishna Janmashtami 2024: सनातन धर्म में श्रीकृष्ण का जन्मदिन यानी जन्माष्टमी को धूमधाम से मनाया जाता है. इस दिन भगवान श्रीकृष्ण के बाल रूप लड्डू गोपाल की पूजा होती है. इस मौके पर उनका विशेष श्रृंगार होता है. मनचाहा आशीर्वाद पाने के लिए श्रद्धालु अपनी राशि के हिसाब से लड्डू गोपाल का श्रृंगार करते हैं. आप भी ऐसा कर सकते हैं.

Shri Krishna Janmashtami 2024

Shri Krishna Janmashtami 2024: जन्माष्टमी यानी की भगवान श्रीकृष्ण का जन्मदिन. इस दिन का सनातन धर्म में खास महत्व है. ये दिन श्रीकृष्ण के बाल स्वरूप लड्डू गोपाल को समर्पित है. इस दिन श्रद्धालु लड्डू गोपाल की पूजा अर्चना करते हैं. ये पर्व हर साल भाद्रपद महीने के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाया जाता है. इस दिन श्रद्धालु व्रत रखते हैं. इस साल ये पर्व 26 अगस्त को मनाया जाएगा.  मान्यता है कि अगर इस दिन जातक अपनी राशि के हिसाब से लड्डू गोपाल का श्रृंगार करें तो उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है. इतना ही नहीं श्री कृष्ण प्रसन्न होते हैं और सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करते हैं. आइए जानते हैं कि जन्माष्टमी के दिन कैसे अपनी राशि के अनुसार लड्डू गोपाल का श्रृंगार करना चाहिए?

मेष राशि: मेष राशि के जातकों को कृष्ण जन्माष्टमी पर लड्डू गोपाल का श्रृंगार लाल रंग के वस्त्रों से करना चाहिए.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों को लड्डू गोपाल का श्रृंगार चांदी की वस्तुओं से करना चाहिए.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों को श्री कृष्ण का श्रृंगार लहरिया प्रिंट वाले वस्त्रों से करना चाहिए.

कर्क राशि: जन्माष्टमी के मौके पर कर्क राशि के जातकों को लड्डू गोपाल का श्रृंगार सफेद रंग के वस्त्रों से करना शुभ माना जाता है.

सिंह राशि: इस दिन सिंह राशि के जातकों को लड्डू गोपाल का श्रृंगार गुलाबी रंग के वस्त्रों से करना चाहिए.

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों को जन्माष्टमी के मौके पर लड्डू गोपाल का श्रृंगार हरे रंग के वस्त्रों से करना चाहिए.

तुला राशि: जन्माष्टमी के मौके पर तुला राशि के जातकों को श्री कृष्ण का केसरिया रंग के वस्त्रों से श्रृंगार करना चाहिए.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातक लड्डू गोपाल का श्रृंगार लाल रंग के वस्त्रों से कर सकते हैं.

धनु राशि: धनु राशि के जातकों को लड्डू गोपाल का श्रृंगार जन्माष्टमी के दिन पीले रंग के वस्त्रों से करना चाहिए.

मकर राशि: कृष्ण जन्माष्टमी पर मकर राशि के जातकों को लड्डू गोपाल का श्रृंगार पीले और लाल रंग के वस्त्रों से करना चाहिए

कुंभ राशि: कृष्ण जन्माष्टमी के दिन कुंभ राशि के जातक नीले रंग के वस्त्रों से लड्डू गोपाल का श्रृंगार कर सकते हैं.

मीन राशि: जन्माष्टमी के शुभ मौके पर मीन राशि के जातक  लड्डू गोपाल का श्रृंगार पितांबर रंग के वस्त्रों से कर सकते हैं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

यह भी पढ़ें:  Raksha Bandhan Shubh Muhurat:रक्षाबंधन पर राखी बांधने के सात शुभ मुहूर्त, 7.30 घंटों के भद्रा काल में भाई कलाई पर न बांधें रक्षा सूत्र
यह भी पढ़ें:  Vastu Tips: Hartalika Teej 2024: लो आ गई हरतालिका तीज, सुहागिनों के लिए करवा चौथ से भी कठोर निर्जला व्रत कब?

Trending news