Aaj Ka Rashifal: मेष को चिंताओं से छुटकारा, कन्या वाले वाणी पर रखें कंट्रोल, जानें 24 सितंबर का 12 राशियों का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2442830

Aaj Ka Rashifal: मेष को चिंताओं से छुटकारा, कन्या वाले वाणी पर रखें कंट्रोल, जानें 24 सितंबर का 12 राशियों का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 24 September 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज  24 सितंबर दिन मंगलवार है.

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 24 September 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज  24 सितंबर दिन मंगलवार है.   

मेष राशि: मेष राशि वालों के दिन चिंताओं से छुटकारा दिलाने वाला रहेगा. अगर आपको किसी काम को लेकर टेंशन थी, तो वह काफी हद तक दूर होगी. आप किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा ना करें. 

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों का कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. आप किसी जरूरी काम को लेकर भाग दौड़ अधिक करेंगे. छोटे बच्चों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है. आपको कुछ उतार-चढ़ाव तो आएंगे, लेकिन फिर भी आप अच्छा धन कमाने में कामयाब रहेंगे. आपके सहयोगी आपका पूरा साथ देंगे. 

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है. व्यापार में आपको कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. कुछ मौसमी बीमारी आपको अपनी चपेट में ले सकती है. 

सिंह राशि: सिंह राशि वालों को आज विवाद में पड़ने से बचने की जरूरत है. आपके मन में किसी बात को लेकर चिंता रहेगी. परिवार में किसी बात को लेकर यदि लड़ाई झगड़ा चल रहा है, तो आप उसे वरिष्ठ सदस्यों की मदद से दूर करने की कोशिश करें.

कन्या राशि: कन्या राशि वालों को आज वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. अगर आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट चल रही थी, तो वह भी  दूर होगी. वाहनों का इस्तेमाल आपको सावधानी से करनी चाहिए. 

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन उन्नति दिलाने वाला रहेगा. आपको किसी विशेष काम को लेकर यात्रा पर जाना पड़ सकता है. पार्टनरशिप में आपको किसी काम को करने से पहले सोच विचार करने की जरूरत है. 
   
वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए दिन प्रसन्नता दिलाने वाला होगा.  आपको किसी काम को लेकर अपने भाइयों से मदद लेनी पड़ेगी. बिजनेस में आप कुछ बदलाव करेंगे, जो आपके लिए अच्छे रहेंगे.   

धनु राशि: धनु राशि वालों के लिए आज का दिन मध्यम रुप से फलदायक रहने वाला है. आपके परिवार में  किसी संपत्ति को लेकर खटपट होगी, लेकिन आप चुप लगाए, तो बेहतर रहेगा. विद्यार्थी किसी नए कोर्स में दाखिला ले सकते हैं.

मकर राशि: मकर राशि वालों का दिन सामान्य रहने वाला है. आपको परिवार के किसी सदस्य की ओर से कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है. बिजनेस कर रहे लोग किसी के कहने में आकर कोई निर्णय न लें, वरना आपको नुकसान हो सकता है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के आज का दिन बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है. बिजनेस में आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगा. जीवनसाथी से अगर कोई अनबन चल रही थी, तो वह दूर होगी. 

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन परेशानी भरा रहने वाला है. आपको धन स्वास्थ्य संबंधित कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा.  आपकी लापरवाही आपको परेशानी में डाल देगी. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

यह भी पढ़ें: Saptahik Rashifal: वृषभ और कन्या राशि वालों के लिए इस सप्ताह मिट्टी भी बनेगी सोना, जानें कैसा रहेगा सभी 12 राशियों का हाल

Trending news