Aaj Ka Rashifal: सिंह वाले रहे सतर्क, कर्क का बढ़ेगा मान-सम्मान, जानें 30 अगस्त का 12 राशियों का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2405377

Aaj Ka Rashifal: सिंह वाले रहे सतर्क, कर्क का बढ़ेगा मान-सम्मान, जानें 30 अगस्त का 12 राशियों का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 30 August 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 30 अगस्त दिन शुक्रवार है. 

Aaj Ka Rashifal: सिंह वाले रहे सतर्क, कर्क का बढ़ेगा मान-सम्मान, जानें 30 अगस्त का 12 राशियों का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 30 August 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 30 अगस्त दिन शुक्रवार है.   

मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए आज का दिन साझेदारी में कोई काम को करने के लिए अच्छा रहेगा. आपकी आय के स्रोत बढ़ेंगे. आपकी शिक्षा में कुछ व्यवधान आने की संभावना है, जिन्हें आप परिवार के सदस्यों की मदद से दूर करने में कामयाब रहेंगे.

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन भाग दौड़ भरा रहने वाला है. आपको किसी से अपने मन की बात करने से बचना होगा. आपको कोई शारीरिक कष्ट लंबे समय से परेशान कर रहा था, तो उसके लिए आपको डॉक्टर से बातचीत करनी चाहिए.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है. आपके घर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आपने यदि किसी से पुराना कर्जा लिया था, तो उसे भी आप काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे.  

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशनुमा रहने वाला है. परिवार में  मान सम्मान में वृद्धि होगी. आपकी कोई डील फाइनल होते-होते रह सकती हैं. पार्टनरशिप में किसी काम को करने से आपको बचना चाहिए.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों को आज किसी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा. आपको कोई पैतृक संपत्ति मिल सकती है, लेकिन आप किसी लड़ाई झगड़े में ना पड़े तो उसमें आपको कुछ भी हासिल नहीं होगा.

कन्या राशि: कन्या राशि वालों को आज किसी वाद विवाद से दूर रहने की जरूरत है. मानसिक तनाव आप पर हावी रहेगा. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. आपके व्यवसाय में कोई जोखिम उठाने से बचना होगा.

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा. आपका कोई पुराना मित्र आपके घर आ सकता है. आप किसी नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं और कार्य क्षेत्र में आपके सुझावों का स्वागत होगा.
   
वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको कुछ विशेष व्यक्तियों से मिलने का मौका मिलेगा और कानूनी मामले में आपको सचेत रहने की जरूरत है. 

धनु राशि:  धनु राशि के जातकों को आज लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है. आपका किसी नए काम को करने का सपना पूरा होगा. आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी.

मकर राशि:  मकर राशि वालों के लिए दिन भाग दौड़ भरा रहने वाला है. अगर आप व्यर्थ की भाग दौड़ मे पड़े, तो आपको समस्या हो सकती है. आपको अपने विरोधियों की चालों को समझना होगा. अगर बिजनेस में कोई बदलाव करेंगे, तो अच्छा रहेगा.

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आप किसी व्यक्ति से वाद विवाद में न पड़े, नहीं तो इससे आपको बहस बाजी करनी पड़ सकती है. वरिष्ठ सदस्यों की बातों को सम्मान दें.

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. आप किसी नए काम की शुरुआत करने की प्लानिंग कर सकते हैं. परिवार में किसी सदस्य को कोई पुरस्कार मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

यह भी पढ़ें:  Vastu Tips: Hartalika Teej 2024: लो आ गई हरतालिका तीज, सुहागिनों के लिए करवा चौथ से भी कठोर निर्जला व्रत कब?

Trending news