New Year 2024: नए साल के दिन करें इन मन्त्रों का जाप, जानें आपकी राशि के लिए कौन सा मंत्र है फलदायी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2019187

New Year 2024: नए साल के दिन करें इन मन्त्रों का जाप, जानें आपकी राशि के लिए कौन सा मंत्र है फलदायी

Happy New year Mantra 2024: नए साल की शुरुआत भगवान का नाम लेकर करनी चाहिए. कुछ मंत्रो का जाप आपकी कुंडली में ग्रहों की दशा मजबूत करता है और हमेशा खुशहाली बानी रहती है.

 

New Year 2024

Happy New year 2024: अंग्रेजी साल की शुरुआत हिन्दुओं के पवित्र माह पौष से होती है. सनातन धर्म में पौष महीने का बहुत अधिक महत्त्व है. इस महीने मकर संक्राति पर्व, और गंगा स्नान का भी विशेष महत्त्व है. आने वाले साल 2024 में 1 जनवरी को  कई शुभ संयोग बन रहे हैं. पौष माह में कई व्रत और त्यौहार भी पड़ते हैं. भगवान शिव की कृपा प्राप्त करने के लिए साल के पहले दिन इन शुभ संयोग पर भोले की विधि-विधान से पूजा करनी चाहिए. इसके साथ ही साल के पहले दिन अपने राशि के अनुसार इन मंत्रों का जाप करना चाहिए . यहाँ पढ़ें आपकी राशि के लिए कौन सा मंत्र है विशेष.

मेष राशि- इस राशि के जातकों को नए साल की शुरुआत शिव शंकर की पूजा इस मंत्र के साथ करनी चाहिए,  'ॐ ज्योतिलिंग नमः' पूरे साल भगवान शिव का आशीर्वाद बना रहेगा.

वृषभ राशि- वृषभ राशि के जातक को साल की शुरुआत इस मंत्र जाप से करनी चाहिए. इ 'ॐ मलिकार्जुन नमः'.. जीवन की सभी बाधाएं दूर होंगी.

मिथुन राशि - धन दौलत और भौतिक सुख सुविधाओं के लिए आपको शिव को प्रसन्न रखना चाहिए और साल के  पहले दिन 'ॐ विश्वनाथ नमः मंत्र का जाप करना चाहिए.

कर्क राशि- कर्क राशि की जातकों को अपनी कुंडली में चंद्रमा को मजबूत करने के लिए  'ॐ नीलकंठ नमः' मंत्र जपना चाहिए.

सिंह राशि - आर्थिक संकट और पारिवारिक बाधाओं को दूर करने के लिए साल के पहले दिन  'ॐ त्रिपुरारी नमः' मंत्र का जाप करना चाहिए.

कन्या राशि  - कन्या राशि वालों को नए साल के  पहले दिन सच्चे मन और विधिपपूर्वक भगवान शिव की पूजा अर्चना करनी चाहिए और पूजा के समय 'ॐ मलिकार्जुन नमः' मंत्र का जाप करना चाहिए.

तुला राशि- तुला राशि के न्यायप्रिय जातकों को शिव को प्रसन्न रखना चाहिए. नए साल की शुरुआत शिव के इस मंन्त्र से करें. साल भर सुख समृद्धि मिलेगी.  'ॐ मंगलेश्वर नमः'.

वृश्चिक राशि - इस राशि के के जातकों को  शिव का अभिषेक करना चाहिए. जल में थोड़ा दूध और फूल मिलकर शिव के अभिषेक के समय  'ॐ नागार्जुन नमः' मंत्र का जाप करना चाहिए.

धनु राशि - धनु राशि वालों को शिव पूजन विधि विधान से करना चाहिए. करियर और संतान सुख चाहने वालों को   'ॐ मृत्युंजय नमः' मंत्र का जाप अभीष्ट फल देगा. 

इस खबर को जरूर पढ़ें- IPL Auction 2024 Best Viral Memes: काव्या मारन और मिचेल स्टार्क पर आई मीम्स की बाढ़, हंसते-हंसते पेट में हो जाएगा दर्द

मकर राशि -  मकर राशि के स्वामी शनि देव हैं और आराध्य भगवान शिव हैं. मकर राशि के जातकों को शिव और शनिदेव को प्रसन्न रखना चाहिए.  नए साल के पहले दिन भगवान शिव की पूजा करते समय ॐ रामेश्वर नमः मंत्र का जाप करें.

कुंभ राशि - कुंभ राशि वालों के लिए शिव पूजन और रुद्राभिषेक हर मनोकामना की पूर्ति करेगा.  पूजा के समय कुंभ राशि  के जातक 'ॐ सोमनाथ नमः' मंत्र का जाप करें. 

मीन राशि- इस राशि के जातकों को भगवान शिव को परसन्न करने के लिए उन्हें लौंग और बिल्वपत्र समर्पित करना चाहिए और अभिषेक करते समय  'ॐ दीनानाथ नमः' मंत्र का जाप करना चाहिए.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Trending news