According to swapan shastra: सपने में शराब देखना और पीने का क्या है मतलब, जानें लाभ मिलेगा या होगी हानि
Advertisement

According to swapan shastra: सपने में शराब देखना और पीने का क्या है मतलब, जानें लाभ मिलेगा या होगी हानि

Liquor in Dream Meaning: सपने भविष्‍य को लेकर खास संकेत देते हैं. लेकिन हम कई बार सपने में अजीब चीजें देख लेते हैं और चिंता में पड़ जाते हैं. उदाहरण के लिए सपने में खुद को शराब पीते हुए देखना उन लोगों को परेशान कर सकता है जो शराब का सेवन नहीं करते हैं. जानें सपने में शराब देखने के क्‍या मतलब होते हैं.

 

 Liquor in Dream Meaning

Alcohol In Dream: इंसान सोते समय सपने देखता है. सपनों पर इंसान का कुछ भी नियंत्रण नहीं होता है इसलिए सपने में कुछ भी दिखाई देता है. स्वपन शास्त्र के अनुसार हर सपने का अपना अलग अर्थ होता है. क्या आपने कभी सपने में खुद को शराब पीते या पिलाते हुए देखा है. आगे जानेंगे कि सपने में शराब देखने का क्या मतलब होता है.....

सपने में शराब देखना कितना शुभ अशुभ
सपने पर किसी को कोई बस नहीं चलता हम सपनों में कुछ भी देख लेते हैं. कई बार सपनों में खाने पीने की चीजें भी आ जाती है. आप सभी को पता ही होगा की हमारी सेहत के लिए शराब कितना हानिकारक होती है. लेकिन, अगर सपने में शराब आए तो क्या वो भी सेहत के लिए हानिकारक होता है? तो आइए जानते हैं अगर सपने में शराब दिखाई दे तो इसका क्या अर्थ होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने हमारी जिंदगी का आइना होते हैं. जो हमें हमारी जिंदगी से जुड़े कई संकेत देते हैं. 

सपने में शराब पीना
स्वपन शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को शराब पिते देखता है तो इसका अर्थ है की उसको आने वाले समय में कोई अच्छा फल मिल सकता है. हो सकती है की आपको आने वाले समय में धन प्राप्ति को योग बन जाएं. 

सपने में दिखाई दे शराब की दुकान
अगर किसी व्यक्ति को सपने में शराब की दुकान दिखाई देती है तो ये आपके लिए अशुभ संकेत देने वाला सपना साबित हो सकता है. इस तरह के सपने दिखना इस बात का संकेत करते हैं की आने वाले समय में आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. हो सकता है की आप आने वाले समय में कर्ज में डूब जाएं. 

ये खबर भी पढ़ें- Covid- 19: सावधान! कोरोना से फिर हुई मौत, इस राज्य में मिला नया वैरिएंट

 

सपने में दोस्तों को शराब पीते देखना
यदि कोई व्यक्ति सपने में खुद को दोस्तों को शराब पिलाते देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपके दोस्त आपके सहायता कर सकते हैं. इसका एक अर्थ ये भी है की हो सकता है की आने वाले समय में आप अपने दोस्तों से लाभ निकलवाने में कामयाब हो सकते हैं. 

सपने में शराब फेकना
अगर कोई इंसान सपने में खुद को खराब फेंकते देखता है तो इस तरह का सपना आपके लिए शुभ हो सकता है। इसका मतलब है की अगर आपकी सफलता के रास्ते में परेशानियां आ रही हैं तो आप उन्हें दूर करने में कामयाब रहेंगे। इस तरह के सपने इस बात का भी संकेत देते हैं की आप अपना लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब हो सकते हैं।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news