Astrology :इन चार ग्रहों की बदल गई है चाल, इन राशियों पर पड़ेगा खास असर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1814684

Astrology :इन चार ग्रहों की बदल गई है चाल, इन राशियों पर पड़ेगा खास असर

August Rashifal : अगस्त महीने में सबसे पहले शुक्र ग्रह चंद्रमा के स्वामित्व वाली राशि में दाखिल होता है. शुक्र 7 अगस्त को कर्क राशि में गोचर हो चुके हैं. इसके बाद इसी माह मंगल कन्या राशि में गोचर करेंगे और सूर्य सिंह राशि में गोचर करेंगे. 

Astrology :इन चार ग्रहों की बदल गई है चाल, इन राशियों पर पड़ेगा खास असर

August Rashifal :अगस्त महीना बारिश के साथ ही आध्यात्मिक पर्व एवं त्योहार के लिए जाना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के नजरिए से यह बहुत ही महत्वपूर्ण है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जब भी ग्रहों का राशि परिवर्तन होता है तो इसका असर सभी राशियों पर पड़ता है. अगस्त महीने में सूर्य, शुक्र, बुध और मंगल का राशि परिवर्तन होने वाला है. इन चार प्रमुख ग्रहों के राशि परिवर्तन से जातकों के जीवन में अहम बदलाव होने के संकेत मिल रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगस्त महीने में सबसे पहले शुक्र ग्रह चंद्रमा के स्वामित्व वाली राशि में दाखिल होता है. शुक्र 7 अगस्त को कर्क राशि में गोचर हो चुके हैं. इसके बाद इसी माह मंगल कन्या राशि में गोचर करेंगे और सूर्य सिंह राशि में गोचर करेंगे. आइए जानते हैं इसका क्या और कितना असर होगा.

17 अगस्त को सूर्य का राशि सिंह में प्रवेश 
वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सूर्य अभी कर्क राशि की यात्रा में हैं. कर्क राशि जल तत्व की राशि है वहीं सूर्य अग्नि तत्व की राशि है. 16 अगस्त को मलमास खत्म होगा और 17 अगस्त को सूर्य का सिंह राशि में प्रवेश होगा. सूर्य के राशि परिवर्तन से मौसम और जातकों की सेहत में महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेगा. सूर्य के कर्क राशि में प्रवेश से अच्छी बारिश के होने के योग बन रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ सूर्य और शनि में शत्रुता का भाव होता है वे आमने-सामने होने की वजह से अशुभ योग बना रहे है. सूर्य-शनि की वजह से देश में विरोध और विवाद की आशंका बनी रहेगी. 

यह भी पढ़ें: Rajbhang Rajyog 2023: आप पर पड़ेगा राजभंग राजयोग का असर, 7 अगस्त से इन तीन राशियों की जेब खाली नहीं रहेगी

कन्या राशि में मंगल का राशि परिवर्तन
साहसी और पराक्रमी ग्रह मंगल 18 अगस्त को कन्या राशि में होंगे, जिसकी वजह से देश में सत्ता के संघर्ष में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. वहीं इस दौरान बुध की चाल में बदलाव बाजार की चाल को प्रभावित कर सकता है.

शुक्र का राशि परिवर्तन
शुक्र 7 अगस्त को कर्क राशि में प्रवेश कर चुके हैं. शुक्र के राशि परिवर्तन से आरोग्यता में वृद्धि के संकेत हैं. सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी.

इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव
अगस्त माह में चार प्रमुख ग्रहों के राशि परिवर्तन से सभी 12 राशि के जातकों पर प्रभाव अवश्य ही पड़ेगा. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की गणना के अनुसार मेष, मिथुन, तुला, वृश्चिक और मीन राशि वालों के लिए यह महीना बहुत ही अच्छा और शानदार तरीके से बीतेगा. वहीं अन्य राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना मिलाजुला रहेगा. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Gyanvapi Survey Update: ज्ञानवापी सर्वे पर बड़ा अपडेट, ASI को अंदर क्या मिला मुख्य पैरोकार ने बताई सच्चाई

Gyanvapi Survey Update: ज्ञानवापी सर्वे पर बड़ा अपडेट, ASI को अंदर क्या मिला मुख्य पैरोकार ने बताई सच्चाई

Trending news