According To Astrology: नए साल की शुरुआत में इन तीन राशि वालों पर बरसेगा धन, बुध करेंगे राशि परिवर्तन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2015298

According To Astrology: नए साल की शुरुआत में इन तीन राशि वालों पर बरसेगा धन, बुध करेंगे राशि परिवर्तन

According To Jyotish: नया साल 2024 जल्द ही शुरू होने वाला है. बुध ग्रह के गौचर के फलस्वरूप इस बार साल 2024 के शुरू होते ही इन राशि वालों को जमकर फायदा मिलेगा.

 

According To Jyotish

According To Astrology: हर कोई कामना करता है कि हर आता हुआ दिन, महीना और साल उसके लिए खुशियां और सुख संमृद्धि लाए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह सब हमारी कुंडली के ग्रहों की दशा पर निर्भर करता है कि हमें कितनी खुशियां और धन मिलेगा.साल 2024 के शुरू होते ही कई बड़े-छोटे ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इस राशि परिवर्तन का असर जातकों के जीवन पर बहुत गहरा पड़ेगा. साल की शुरुआत में सभी ग्रहों के राजकुमार माने जाने वाले बुद्धि और वाणी के ग्रह बुध कुंभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं. वैदिक ज्योतिष के अनुसार कुंभ राशि का स्वामी शनि है और शनि व बुध में मित्रता का भाव होता है. इन दोनों ग्रहों कि नजदीकी का सीधा फल जातक को मिलेगा. बुध के कुंभ राशि में परिवर्तन से 3 राशियों के जातकों पर विशेष प्रभाव पड़ेगा. आइए जानते हैं कौन-कौन सी ये राशियां हैं.

मेष राशि
मेष राशि वालों के जातकों को साल 2024 की शुरुआत में खूब धन लाभ होगा और अन्य क्षेत्रों में भी अच्छा लाभ मिल सकता है. आपकी राशि में यह गोचर आय भाव में होने जा रहा है. आय भाव का अर्थ है कि इससे आपकी आर्थिक स्थिति पहले के मुकाबले अच्छी रहेगी.  निवेश आदि की योजनाएं सफल रहेंगी. फंसा हुआ पैसा वापिस आएगा. परिवार के सदस्यों से आपको अच्छा सहयोग मिलेगा. इस राशि के जो लोग बिजनेस से जुड़े हैं उनके लिए आने वाला साल 2024 काफी लाभदायक रहेगा. अपार धन वर्षा होगी.

मिथुन राशि 
साल 2024  की शुरुआत में बुध का गोचर मिथुन राशि के जातकों के लिए भी काफी अनुकूल और लाभदायी साबित हो सकता है. बुध का राशि परिवर्तन आपकी कुंडली के नौवें भाव में होगा. इसका अर्थ है कि भाग्य पूरा साथ देगा. सभी काम जल्द ही पूरे हो जायेंगे. कम मेहनत से ज्यादा लाभ मिलेगा. नौकरीपेशा जातकों को भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा. साल की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. कारोबार में प्रगति होगी और परिवार में कोई बड़ा धार्मिक और मांगलिक कार्य होने से आपमें उत्साह रहेगा.

ये खबर भी पढ़ें- Vastu Tips: वास्तु के अनुसार खाने की प्लेट में कितनी रोटियां रखनी चाहिए, जानें क्या कहता है ज्योतिष

मकर राशि 
मकर राशि वालों के लिए साल की शुरुआत बहुत ही अच्छी रहेगी. इस राशि में बुध का राशि परिवर्तन काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. आपकी कुंडली में बुध धन और वाणी भाव में गोचर कर रहा है. इसका सीधा अर्थ है कि जल्दी ही मां लक्ष्मी आप पर कृपा करेंगी. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और समाज में सम्मान मिलेगा. जीवन में आर्थिक समृद्धि आने से खुशहाली आएगी.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news