Ketu Gochar 2023: केतु करेंगे कन्या राशि में गोचर, दिवाली से पहले ही इन 3 राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1891757

Ketu Gochar 2023: केतु करेंगे कन्या राशि में गोचर, दिवाली से पहले ही इन 3 राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Ketu Gochar 2023:  पंचांग के अनुसार 30 अक्टूबर को केतु कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. इस गोचर का कुछ राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. 

Ketu Gochar 2023

Ketu Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का राशि परिवर्तन बेहद खास माना गया है. हर माह कई ग्रह अपना स्थान बदलते रहते हैं. ग्रहों के गोचर का सभी जातकों के जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक असर पड़ता है. अक्टूबर महीने में भी ग्रहों का गोचर है. जिनमें से केतु का गोचर काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. वैदिक ज्योतिष में राहु-केतु की स्थिति हमेशा समसप्तक मानी जाती है. यह एक राशि में करीब डेढ़ वर्ष तक रहने के बाद गोचर करते हैं. 

30 अक्टूबर, 2023 को दोपहर 14:13 बजे केतु तुला राशि से बाहर निकल कर बुध ग्रह के स्वामित्व वाली कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. केतु एक धर्म और कर्म प्रधान ग्रह है. यह अच्छे और बुरे दोनों प्रकार के फल प्रदान करता है. ऐसे में इस गोचर के चलते किन राशियों का भाग्य चमकने वाला है. 

केतु गोचर 2023: सिंह राशि का राशिफल
सिंह राशि के जातकों के लिए केतु का गोचर शुभ होने वाला है. यह समय आपके लिए कई बड़ी खुशियां लेकर आएगा. आपके साहस और पराक्रम में बढ़ोतरी होगी. कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा. आप धन संचय करेंगे, जो भविष्य में आपके लिए फायदेमंद होगा. परिवारजन की मदद से आपको आर्थिक लाभ मिल सकते हैं. हालांकि, आपको आंखों से संबंधित कोई समस्या भी हो सकती है इसलिए अपनी सेहत का ध्यान रखें. 

केतु गोचर 2023: वृषभ राशि का राशिफल
वृषभ राशि के जातकों के लिए केतु का गोचर बेहद शुभ होगा. इस दौरान आपको शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. आर्थिक लाभ के लिहाज से यह साल का सबसे अच्छा समय होगा. हालांकि, प्रेम संबंधों में आपको तनाव सामना करना पड़ सकता है. इस गोचर के प्रभाव से आपको किसी रिश्ते में धोखा मिलने की संभावना है इसलिए सावधाव रहें. स्टूडेंट्स को इस गोचर का बेहद अच्छा परिणाम मिलेगा. कुछ जातकों को विदेश यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा. भाई बहनों के सहयोग से आपको धन लाभ प्राप्त हो सकते हैं. 

केतु गोचर 2023: धनु राशि का राशिफल
धनु राशि के जातकों के लिए यह गोचर सभी समस्याओं का अंत करने वाला साबित होगा. जातक को इच्छाओं की प्राप्ति होगी. स्वाभिमान और आत्मसम्मान भी बढ़ेगा, जिससे आपके करियर पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा. इस दौरान आप अंदर से निश्चिंत और बहुत खुश नजर आएंगे. आप जो चाहेंगे वो कर सकेंगे. इस दौरान आर्थिक लाभ होने के योग हैं. अलग-अलग तरीकों से धन लाभ हो सकता है. निवेश में आपको अच्छा लाभ हो सकता है. कुछ नया काम करना चाहते हैं तो बेझिझक शुरू करें, आपको सफलता मिलेगी. बिजनेस के लिहाज से यह ग्रह गोचर बेहद शुभ होगा. नौकरी-पेशा वाले जातकों को उनके बॉस और सहयोगियों का सहयोग मिलेगा. इसके साथ ही नई जिम्मेदारी मिल सकती है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

राहु करेंगे मीन राशि में गोचर, दिवाली पर इन 4 राशि के जातकों पर बरसेगा धन

करवा चौथ पर करें इन शक्तिशाली मंत्रों का जाप, करवा माता हो जाएंगी भक्ति से प्रसन्न
 

Watch: 29 सितंबर से शुरू हो रहे श्राद्ध, पुत्र या पौत्र नहीं है तो श्राद्ध कर्म का क्या है नियम

Trending news