14 To 20 August Rashifal: ये 3 राशि वाले जरूर पढ़ें इस हफ्ते का राशिफल, फिर पछताना नहीं पड़ेगा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1821994

14 To 20 August Rashifal: ये 3 राशि वाले जरूर पढ़ें इस हफ्ते का राशिफल, फिर पछताना नहीं पड़ेगा

weekly horoscope: इस सप्ताह इन राशि वालों को राशिफल पढ़ना बहुत जरूरी है. इस हफ्ते के राशिफल में कुछ राशियों के लिए विशेष रहने वाला है. जानें किस राशि का कैसा रहेगा यह आने वाला सप्ताह?. 

 

Weekly Rashifal
Weekly Horoscope: 14 से 20 अगस्त माह के तीसरा हफ्ता शुरू हो रहा है. इस नए सप्ताह में कैसी रहेगी आपके किस्मत की रेखा. ग्रह नक्षत्रों की दशा और दिशा जानकर पर आप भी अपनी तैयारी कर सकते हैं. 14 अगस्त 20 अगस्त के बीच आपके जीवन में कौन से बदलाव आ सकते हैं. आइए जानते हैं हर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल. 
 
मेष
ये सप्ताह आपके स्वास्थ्य को अच्छा रखने में बहुत मदद करेगा. अपनी सेहत का बहुत ख्याल रखने की ज़रुरत है. नियमित व्यायाम करें, स्वास्थ्य ठीक रहेगा. आपको खुद को तनाव मुक्त रखने की ज़रुरत है. पारिवारिक मामलो में भी सकारात्मकता आएगी. आपको लाभ होगा और धन धान्य की प्राप्ति होगी. भाग्य के भरोसे ना रहें, जो उचित और जरूरी है उस पर काम करें. प्रतिदिन 27 बार “ॐ भौमाय नमः” का जाप करें
उपाय- प्रतिदिन 27 बार “ॐ भौमाय नमः” का जाप करें
 
वृषभ
नियमित रूप से आपको खान पान का ध्यान रखना है. इस सप्ताह कोई बड़ी बीमारी आपको घेर सकती है. इसलिए अच्छे स्वास्थ्य के लिए संतुलित आहार लें और व्यायाम करें. सरकारी क्षेत्र में काम करने वालों के लिए यह सप्ताह काफी शुभ रहेगा. हालांकि इस सप्ताह आपके साथ कुछ ऐसा हो सकता है जिससे आपको सफलता मिलने में कठिनाई आ सकती है. प्रतिदिन दुर्गा चालीसा का पाठ करे लाभ मिलेगा.
उपाय- प्रतिदिन दुर्गा चालीसा का पाठ करे लाभ मिलेगा.
 
 
मिथुन
इस सप्ताह आपको अनुशासन पर ज्यादा ध्यान होगा. अच्छे अवसर प्राप्त होने के योग हैं. इन नए अवसरों से आपको लाभ और तरक्की मिलेगी. उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत लोगों को थोड़ी और मेहनत करनी होगी, क्योंकि आपकी चंद्र राशि के तीसरे भाव में बुध ग्रह स्थित होंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से सचेत रहें, पेट खराब हो सकता है. उपाय- प्रतिदिन “ ॐ केतवे नमः” का 21 बार जाप करें.
प्रतिदिन “ ॐ केतवे नमः” का 21 बार जाप करें.
 
 
कर्क
इस सप्ताह आपकी आँखों में कोई समस्या हो सकती है जिससे आपको थोड़ा तनाव का सामना करना पड़ सकता है. इस सप्ताह आपके सामने कोई व्यक्ति नई योजना के साथ, आपको नए क़रार फ़ायदे दिखा सकता है. ऐसे में कोई भी बेवकूफी भरा काम न करते हुए, जल्दबाज़ी में फैसला लेने से बचें, क्योंकि उससे आपको उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं मिलेगा.  इसलिए खुद भी इस बात समझें और ज़रूरत पड़ने पर, इस बारे में अपने घरवालों के साथ बैठकर उनसे बातचीत भी करें. शनिवार के दिन शनि ग्रह के लिए यज्ञ और हवन करें.
उपाय- शनिवार के दिन शनि ग्रह के लिए यज्ञ और हवन करें.
 
सिंह
इस सप्ताह आप अपने जीवन की अहमियत को समझेंगे. आपको अपने प्रयासों से प्रोत्साहन मिलेगा और लाभ होगा. इस सप्ताह घर के बच्चे, आपको कई घरेलू काम-काज निपटाने में आपकी बड़ी मदद कर सकते हैं. परंतु इसके लिए आपको बड़पन्न दिखते हुए, उनसे मदद माँगने की ज़रूरत होगी. साथ ही समाज में भी, आप अपने आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए कुछ नए दोस्त बनाने में भी सफल होंगे. प्रतिदिन आदित्य हृदयम का पाठ करना आपके लिए शुभ रहेगा.
उपाय- प्रतिदिन आदित्य हृदयम का पाठ करें.
 
कन्या
सप्ताह की शुरुआत आपके के लिए बहुत अनुकूल नहीं रहेगी. आपको इस सप्ताह ज़्यादा लाभ भी नहीं मिलेगा. सेहत को लेकर सप्ताह के शुरुआत में ही ज़्यादा सतर्कता बरतें. राहु आपके आठवें भाव में बैठे होंगे. ऐसे में कई स्रोतों से पैसा कमाने में पूरी तरह से कामयाब होंगे. ये सप्ताह छात्रों के लिए बेहद उत्तम रहेगा, क्योंकि आपकी मेहनत को देख आपके माता-पिता आपसे खुश होंगे. परिणामस्वरूप आपको माता-पिता से पसंदीदा उपहार मिल सकता है.  प्रतिदिन “विष्णु सहस्रनाम” का पाठ करना आपके लिए उत्तम रहेगा.
उपाय- प्रतिदिन “विष्णु सहस्रनाम” का पाठ करें.
 
 
तुला
इस सप्ताह आपके साथ कोई दुर्घटना हो सकती है. इसलिए वाहन ध्यान से चलाएं, सड़क पर चलते वक्त भी सावधानी बरतें. इस सप्ताह आपके जीवन में चल रही उथल पुथल आपको चिड़चिड़ा बना सकती है. ऐसे में निरंतर प्रयास करते रहे फल ज़रूर मिलेगा. इस दौरान आपके ऊपर काम का बोझ थोड़ा बढ़ सकता है. लेकिन आप सभी जिम्मेदारियों को भली भांति निभाह सकेंगे. आपके लिए प्रतिदिन श्री सूक्त का पाठ करना लाभकारी रहेगा.                       
उपाय- प्रतिदिन श्री सूक्त का पाठ करें.
                         
वृश्चिक
इस सप्ताह ज़रुरत से ज़्यादा खाना खाना आपको नुक्सान दे सकता है. आर्थिक फैसलों से आपको लाभ होगा. करियर के लिहाज से ये सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों की नई नौकरी या तबादले की इच्छा पूरी हो सकती है. आपकी चंद्र राशि के दसवें भाव में बुध स्थित होंगे. ऐसे में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को थोड़ी अधिक मेहनत करनी होगी. आप रोज़ाना 21 बार “ॐ गं गणपतये नमः” मंत्र का जाप करें.
उपाय- रोज़ाना 21 बार “ॐ गं गणपतये नमः” का जाप करें.
 
धनु
इस सप्ताह आपके लिए लाभकारी यात्रा के योग हैं. निवेश का अच्छा मौका है. लाभ के संयोग हैं. इस दौरान आपकी राशि में बुध ग्रह आठवें भाव में मौजूद होंगे. इसलिए  पढ़ाई को लेकर अतिरिक्त दबाव महसूस हो सकता है. करियर में सफलता के योग है, लेकिन ध्यान रहे सफलता का नशा सिर ना चढ़ने दें. अपना धैर्य ना खोएं और जल्दबाजी में लिया फैसला नुकसान पहुंचा सकता है. राशि दोष के लिए  प्रतिदिन 11 बार “ॐ राहवे नमः” का जाप करें,
उपाय- प्रतिदिन 11 बार “ॐ राहवे नमः” का जाप करें
 
मकर
इस सप्ताह सितारे आपका साथ देंगे, तरक्की के योग हैं.  शनि इस दौरान आपके दूसरे भाव में विराजमान होंगे. परिणामस्वरूप आपकी आमदनी में वृद्धि होगी. निवेश के लिए भी प्लान कर सकते हैं. घर के सदस्यों पर बेकार का शक करना दुखदायी हो सकता है. जल्दबाजी में फैसला लेने से बचें, गलती हो सकती है. किसी प्रकार के दवाब में ना आएं संयम से काम लें. प्रतिदिन “ॐ शिव ॐ शिवम् ॐ” का 41 बार जाप करें.
उपाय- प्रतिदिन “ॐ शिव ॐ शिवम् ॐ” का 41 बार जाप करें.
 
कुंभ
सप्ताह की शुरुवात आपके लिए बहुत अच्छी नहीं कही जा सकती है.  इस सप्ताह आपको कई प्रकार की आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि शनि महाराज आपकी चंद्र राशि के पहले भाव में स्थित होंगे. बुध देव सातवें भाव में मौजूद होंगे. इस प्रभाव से उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत जातकों को सफलता मिलेगी. इतना ही नहीं नौकरी की तलाश में भटक रहे लोगों को अच्छा ऑफर आ सकता है. शनिवार के दिन दिव्यांगों को उबले चावल दान करें.
उपाय- शनिवार के दिन दिव्यांगों को उबले चावल दान करें.
 
मीन
यह सप्ताह आपके लिए मानसिक संतुष्टि प्रदान करने वाला होगा. आपको आर्थिक तौर पर कोई बड़ा फ़ायदा होगा. बड़े धन की प्राप्ति से आप नया घर या वाहन ख़रीदने का प्लान कर सकते हैं. नए सामान की खरीदारी से घर परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. विदेश में पढ़ाई या नौकरी के लिए बाट जोह रहे जातकों को शुभ संदेश प्राप्त हो सकता है.  आपकी चंद्र राशि के छठे भाव में बुध की स्थिति मंगल ही मंगल करेगी.  वृद्ध ब्राह्मणों को गुरुवार के दिन दही के चावल दान करें.
उपाय- वृद्ध ब्राह्मणों को गुरुवार के दिन दही के चावल दान करें.
 
Disclaimer: दी गई जानकारी पंचांग और दूसरे विभिन्न स्रोतों से एकत्रित की गई, हम इसकी पुष्टि नहीं करते.

Watch: सैर पर निकले युवक पर सरेराह फायरिंग, सामने आया हमले का CCTV VIDEO

Trending news