Surya Gochar 2023: सूर्य धनु राशि में करेंगे प्रवेश, इन राशियों की किस्मत बुलंद होगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2014021

Surya Gochar 2023: सूर्य धनु राशि में करेंगे प्रवेश, इन राशियों की किस्मत बुलंद होगी

Rashifal 2024 : नया साल आने वाला है. 2024 में आपके जीवन में सूर्य गोचर का विशेष प्रभाव पड़ेगा. 16 दिसंबर को दोपहर बाद 3 बजकर 57 मिनट पर वृश्चिक राशि की यात्रा समाप्त करके धनु राशि में प्रवेश कर रहे हैं. आइए जानते हैं इसका आपकी लाइफ में क्या असर होने वाला है.

Surya Gochar 2023: सूर्य धनु राशि में करेंगे प्रवेश, इन राशियों की किस्मत बुलंद होगी

Surya Gochar 2023: ग्रहों के अधिपति भगवान सूर्य 16 दिसंबर को दोपहर बाद 3 बजकर 57 मिनट पर वृश्चिक राशि की यात्रा समाप्त करके धनु राशि में प्रवेश कर रहे हैं. सूर्य देव यहां 14 जनवरी की मध्यरात्रि के बाद 2 बजकर 43 मिनट तक गोचर करेंगे. इसके बाद मकर राशि में चले जाएंगे. धनु राशि पर इनके गोचरकाल का अन्य राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा ? आइए जानते हैं.

मेष राशि वाले कलह से बचें
राशि से नवम भाग्य भाव में गोचर करते हुए सूर्य का असर पहले से कई गुना अधिक रहेगा. आध्यात्मिक पक्ष मजबूत होगा. बिजनेस भी तरक्की मिलेगी. इसके लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना भी होगी. धैर्य और विनम्रता के दम पर आप मुश्किल परिस्थितियों से  बाहर निकल सकेंगे. परिवार में भाईयों और रिश्तेदार से कलह होगी. स्कूल और कॉलेज में पढ़ने वाले बच्चों को काफी अच्छी सफलता मिलेगी. 

वृषभ राशि ऑफिस में न करें दोस्ती
राशि से अष्टम आयु भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव काफी मिलाजुला अप्रत्याशित रहेगा. आपको सुखद नतीजे मिलेंगे. कार्यस्थल पर साजिश का शिकार होने से बचें. विवादित मामले भी कोर्ट-कचहरी से बाहर ही सुलझाएं. सफलताओं के बावजूद कहीं न कहीं पारिवारिक कलह और मानसिक अशांति का सामना भी करना पड़ेगा. सेहत को लेकर बहुत अधिक टेंशन न लें. अग्नि, विष और दवाओं के रिएक्शन से बचें.

मिथुन राशि के दांपत्य जीवन में कड़वाहट दूर होगी
राशि से सप्तम दांपत्य भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव कार्य-व्यापार की दृष्टि से तो बेहतरीन सफलता कारक रहेगा. सामाजिक पद-प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी, जो कार्य करेंगे उसी में सफल होते जाएंगे किंतु दांपत्य जीवन में कड़वाहट का सामना करना पड़ेगा. वैवाहिक वार्ता में थोड़ा और समय लगेगा. केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे. अपनी रणनीतियां तथा योजनाओं को गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे.

कर्क राशि के सरकारी काम पूरे होंगे
राशि से छठे शत्रु भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है. सोची समझी सभी रणनीतियां कारगर सिद्ध होगी. कोर्ट कचहरी में भी प्रतीक्षित पड़े हुए मामले में निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत मिल रहे हैं. गुप्तशत्रु परास्त होंगे. सरकारी विभागों में रुके कार्य संपन्न होंगे. यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा. किसी दूसरे देश के लिए वीजा आदि का आवेदन भी करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह-गोचर अनुकूल रहेगा.

सिंह राशि के छात्रों को मिलेगी कामयाबी
राशि से पंचम विद्या भाव में गोचर करते हुए सूर्य विद्यार्थियों और प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को उम्मीद से बेहतर कामयाबी दिलाएंगे. लव लाइफ में दिक्कत शुरू होगी. लव मैरिज से बचें. संतान के प्रति दायित्व का निर्वहन करें. नवदंपति के लिए संतान प्राप्ति के भी योग बन रहे हैं. कार्यक्षेत्र में सीनियर से रिश्ते मजबूत होंगे. सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़े इसलिए कुछ दान-दक्षिणा भी करें.

कन्या राशि का होगा प्रमोशन
राशि से चतुर्थ सुख भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव सफलताओं के बावजूद पारिवारिक कलह और मानसिक तनाव देगा. इस अवधि के मध्य यात्रा सावधानीपूर्वक करें. सामान चोरी होने से बचाएं. मित्रों तथा संबंधियों से भी आपसी मतभेद बढ़ने न दें. संपत्ति संबंधी विवाद हल होंगे. हाउसिंग प्रोजेक्ट में कुछ भी निवेश न करें. नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Trending news