Venus Transit 2023: 7 अगस्त को शुक्र बदलेंगे राशि, इन राशि के जातकों का वैवाहिक संबंध ठीक नहीं रहेगा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1810189

Venus Transit 2023: 7 अगस्त को शुक्र बदलेंगे राशि, इन राशि के जातकों का वैवाहिक संबंध ठीक नहीं रहेगा

Venus Transit 2023: 7 अगस्त 2023 को शुक्र ग्रह कर्क राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. सभी ग्रहों में शुक्र ग्रह को शुभ और लाभकारी ग्रह माना जाता है, जिन जातकों की कुंडली में शुक्र ग्रह शुभ स्थान पर होते हैं उन्हें जीवन में सभी तरह की  सुख-सुविधा, आर्थिक लाभ मिलता है. शुक्र ग्रह तुला और वृषभ राशि के स्वामी होते हैं. 

Venus Transit 2023: 7 अगस्त को शुक्र बदलेंगे राशि, इन राशि के जातकों का वैवाहिक संबंध ठीक नहीं रहेगा

Venus Transit 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह का बहुत ही अहम स्थान होता है. शुक्र की पहचान सुख, वैभव और संपन्नता लाने वाले ग्रह की है. 7 अगस्त 2023 को शुक्र ग्रह कर्क राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. सभी ग्रहों में शुक्र ग्रह को शुभ और लाभकारी ग्रह माना जाता है, जिन जातकों की कुंडली में शुक्र ग्रह शुभ स्थान पर होते हैं उन्हें जीवन में सभी तरह की  सुख-सुविधा, आर्थिक लाभ मिलता है. शुक्र ग्रह तुला और वृषभ राशि के स्वामी होते हैं. ज्योतिष वैज्ञानिकों के मुताबिक शुक्र किसी एक राशि में लगभग 23 दिनों तक रहते हैं. इसके बाद ही अपनी राशि बदलते हैं. शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन से सभी 12 राशियों के ऊपर असर जरूर पड़ता है. लेकिन इन सभी राशियों में कुछ ऐसी राशि के लोग होंगे जिन्हें शुक्र ग्रह मालामाल कर सकते हैं. आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वे राशियां...

वृषभ राशि
7 अगस्त को शुक्र ग्रह का कर्क राशि में प्रवेश आपके लिए बहुत ही शुभ साबित होने जा रहा है. आपके भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि देखने को मिलेगी. घर में लग्जरी और ऐशोआराम में बढ़ोतरी होगी. आपको इस दौरान नई कार खरीदने का अवसर मिल सकता है.आपको 7 अगस्त के बाद आर्थिक तंगी से निजात मिलेगी और धन लाभ के बेहतरीन मौके मिलेंगे. करियर में अच्छे मौके मिलेंगे. हालांकि आपको अपने लव अफेयर में सावधान हो जाना चाहिए. खासतौर पर शादीशुदा लोग विवाहेत्तर संबंध से बचें. यह आपके पारिवारिक जीवन के लिए नुकसानदेह साबित होगा.

सिंह राशि
शुक्र का राशि परिवर्तन सिंह राशि वालों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है. अगले कुछ दिन में अचानक आपको आर्थिक लाभ होगा. आपका रुका हुआ पैसा मिलेगा. आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. पैतृक संपत्ति से आपको बहुत बड़े लाभ मिलेंगे. वैवाहिक जीवन में आपको प्रसन्नता और बच्चों का अच्छा साथ मिलेगा. नौकरीपेशा जातकों को करियर में प्रमोशन और वेतन में वृद्धि का लाभ मिलेगा.

कर्क राशि
कर्क राशि के लोगों को शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन से मिलाजुला असर होगा. आपको आर्थिक लाभ तो नहीं होगा लेकिन स्वास्थ्य के नजरिए से आपके लिए काफी अच्छे समाचार मिलेंगे. आपके मान-सम्मान और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. आपको परिवार संग लग्जरी और सुख-सुविधाओं का सुख भोगने का मौका मिलेगा. जमीन में निवेश करें आपको धन लाभ और जमीन-जायदाद में अच्छे लाभ के संकेत हैं. किसी के साथ प्रेम संबंध में हैं उन्हे रोमांस का भरपूर मौका मिलेगा और वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा.  

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Trending news