Karwa Chauth 2023: करवाचौथ पर बना दुर्लभ शश राजयोग, इन 5 राशियों पर बरसेगी धन दौलत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1936299

Karwa Chauth 2023: करवाचौथ पर बना दुर्लभ शश राजयोग, इन 5 राशियों पर बरसेगी धन दौलत

Karwa Chauth 2023: करवाचौथ के दिन चंद्रमा अपने मित्र शुक्र की वृष राशि में शशि योग बना रहे हैं...इसके साथ ही शिव योग और सर्वार्थ सिद्धि योग में व्रत करने से पति की आयु लंबी होगी और साथ ही आपसी रिश्‍ते भी मजबूत होंगे...

Karwa Chauth 2023: करवाचौथ पर बना दुर्लभ शश राजयोग, इन 5 राशियों पर बरसेगी धन दौलत

Karwa Chauth 2023 Shashi Rajyog: हिंदू पंचाग के मुताबिक करवाचौथ पर ग्रहों के बेहद दुर्लभ योग बन रहे हैं.  जिस चंद्रमा को देखकर सुहागिन महिलाएं अपन व्रत तोड़ती हैं वह चांद इस दिन अपनी उच्‍च राशि वृष में होंगे और शशि योग बनाएंगे.  करवा चौथ के दिन बनने वाला शशि योग इस राशि के जातकों के लिए भी काफी लाभकारी होगा.  शशि राजयोग बनने से वैवाहिक जीवन में खुशियां आ सकती है. पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता बढ़ेगी. 1 नवंबर 2023 दिन बुधवार को करवाचौथ का व्रत रखा जा रहा है.

Karwa Chauth 2023: इन चीजों के बिना अधूरी है करवाचौथ की सरगी की थाली, आप भी जानें शुभ-अशुभ

इस दिन शिव योग और सर्वार्थ सिद्धि योग भी पति-पत्‍नी के रिश्‍ते के लिए और भी शुभफलदायी बना रहे हैं. इस दिन मंगल, बुध और सूर्य तुला राशि में हैं.  सूर्य और बुध बुधादित्‍य योग बना रहे हैं तो मंगल और सूर्य मिलकर मंगलादित्‍य योग बना रहे हैं. पंचांग के मुताबिक शनि भी 30 साल बाद अपनी मूलत्रिकोण राशि कुंभ में श‍श बना रहे हैं.  इन सभी शुभ संयोगों के बीच 5 राशियों के जातकों की किस्‍मत चमकने वाली है. आइए जानते हैं कौन सी है ये भाग्यशाली राशियां

मेष राशि: करवाचौथ का दिन मेष राशि वालों के लिए बहुत ही अच्छा रहेगा.  इन राशि के जातकों के जीवन में धन लाभ के योग भी बन रहे हैं.  बिजनेस में धन लाभ होगा . काम पूरे होंगे और अधूरी योजनाएं फिर से शुरू हो सकती हैं.  समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा. ग्रहों के शुभ संयोग से इनकी आर्थिक तंगी दूर होने वाली है.

वृष राशि: वृष राशि के जातकों के लिए करवाचौथ का दिन बढ़िया रहेगा. इन जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा.   पार्टनर की सलाह से जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी.  इन जातकों को अटका पैसा वापस मिल सकता है. सेहत अच्छी रहेगी. धन लाभ होगा. करियर की बात करें तो ऊंचाईयां मिलेंगी.

कर्क राशि: कर्क राशि के लिए लिए शशि राजयोग बढ़िया संकेत लेकर आएगा. जीवनसाथी के साथ सामंजस्‍य और बढ़ेगा.  चंद्रमा कर्क राशि के स्‍वामी हैं और करवाचौथ पर चंद्रमा की शुभ स्थिति से बने शशि राजयोग का लाभ कर्क राशि के जातकों को भी मिलेगा.  जीवनसाथी के साथ प्यार और बढ़ेगा. ये जातक कोई नया काम भी शुरू कर सकते हैं. 

कन्‍या राशि: कन्या राशि के लिए शशि राजयोग बहुत अच्छा रहेगा. इनके लिए धन लाभ के योग बन रहे हैं.  दांपत्‍य जीवन में सुख समृद्धि और खुशहाली बढ़ेगी. व्यापार बढ़ेगा.  करवाचौथ पर बने शुभ योग का विशेष लाभ मिलेगा. निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो यह समय काफी शुभ फल देने वाला है.

मकर राशि : मकर राशि के लिए शशि राजयोग खुशियां लेकर आएगा. इन जातकों की आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी.करवाचौथ पर बन रहे ग्रहों के शुभ योग के शुभ प्रभाव से अच्‍छे दिन शुरू होने वाले हैं. मेहनत करेंगे तो जरूर सफल होंगे. नौकरी की तलाश पूरी होगी. मां-पिता की सेवा करें, पुण्य मिलेगा. पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ेगा.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

Karwa Chauth 2023: करवा चौथ कब है, सुहागिनें नोट कर लें सही तारीख और चांद निकलने का टाइम

Karwa Chauth 2023 Puja Thali: करवा चौथ पूजा की थाली में जरूर होनी चाहिए ये चीजें, एक बार देख लें पूरी सामग्री लिस्ट
 

Trending news