Budh Gochar 2023: आज बुध मिथुन राशि में करेंगे गोचर, इन राशियों की होगी चांदी ही चांदी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1745873

Budh Gochar 2023: आज बुध मिथुन राशि में करेंगे गोचर, इन राशियों की होगी चांदी ही चांदी

Budh Transit 2023: आज बुध का मिथुन राशि में गोचर होगा. ग्रहों के गोचर या राशि परिवर्तन से हमारे जीवन पर असर पड़ता है. कई राशियों पर इस गोचर का सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. आइये जानते हैं राशियों पर प्रभाव और उपाय..

Budh Gochar Mithun 2023

Budh Gochar Mithun 2023: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, हर महीने कई ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करते हैं. ग्रहों के राशि परिवर्तन को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. ग्रहों के गोचर का सभी जातकों के जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. चार दिन बाद बुद्धि और तर्क के कारक बुध ग्रह गोचर करेंगे. बुध ग्रह आज अपनी ही मिथुन राशि में दोपहर 12:35 बजे प्रवेश करेंगे. यहां पर बुध 8 जुलाई 2023 की दोपहर 12:05 तक रहेंगे. उसके बाद कर्क राशि में गोचर करेंगे. ऐसे में आइए जानते हैं कि बुध के गोचर से किन राशियों को लाभ होगा. 

मेष राशि
बुध के मिथुन राशि में गोचर से इस राशि के जातकों को लाभ होगा. जातक अपनी कम्यूनिकेशन स्किल के बल पर कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल करेंगे. नौकरी-पेशा करने वाले लोगों को सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा. गोचर काल के दौरान आपकी नए लोगों से मित्रता होगी. कुछ जातकों को यात्रा पर जाने का संयोग बन सकता है. यह यात्रा सामाजिक और आर्थिक दृष्टि से महत्वपूर्ण होगी. आपकी एकाग्रता बढ़ेगी, इसका स्टूडेंट्स को लाभ मिलेगा. मार्केटिंग से जुड़े जातकों को विशेष लाभ मिलेगा. जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी.  
उपाय: इन जातकों को बुधवार के दिन हरी सब्जियों का दान करना चाहिए.

वृषभ राशि
बुध का मिथुन राशि में गोचर वृषभ राशि के जातकों के लिए अनुकूल परिणाम लाएगा. गोचर काल में परिवार के लोगों से अच्छा सामन्जस्य रहेगा. लंबे समय से चल रहे पारिवारिक विवाद सुलझ सकते हैं. स्टूडेंट्स के लिए यह गोचर अनुकूलता लेकर आएगा. उन्हें शिक्षा में अच्छे परिणाम मिलेगा. उनकी बुद्धि का विकास होगा. बिजनेस, नौकरी-पेशा से जुड़े जातकों को धन लाभ हो सकता है. खर्च कम होगा, जिससे आपके बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी होगी. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. हालांकि, जीवनसाथी से विवाद की स्थिति बन सकती है. ऐसे में आपको धैर्य से काम लेना होगा. कुछ जातकों के विवाह की बातें चल सकती हैं. कुछ जातक संपत्ति या वाहन खरीदारी के लिए सोच सकते हैं. ऐसा करने के लिए यह समय अच्छा रहेगा. नौकरी में स्थिति सामान्य रहेगी. 
उपाय: इन जातकों को रोजाना कुछ रसीला मीठा खाना चाहिए. 

मिथुन राशि
मिथुन राशि के लिए बुध गोचर बेहद शुभ है. इस दौरान शिक्षा के लिए आपको विदेश जाने का मौका मिल सकता है. अगर आप कोई खास कोर्स करने का प्लान कर रहे हैं, तो विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. नौकरी-पेशा वाले लोग अपने काम से सभी को प्रभावित करने में सफल रहेंगे. सामाजिक स्तर पर आप के दायरे में बढ़ोतरी होगी. कुछ जातकों को संतान से संबंधित शुभ समाचार सुनने को मिल सकते हैं. माता-पिता का आशीर्वाद बना रहेगा. व्यापार में लाभ हो सकता है. जीवन साथी से प्रेम बढ़ेगा. नौकरी में पदोन्नति की स्थिति बन सकती है. स्वास्थ्य का अवश्य ध्यान रखें. 
उपाय: इस राशि के जातकों को बुध देव के बीज मंत्र का दिन में कम से कम एक बार जाप करना चाहिए. 

डिस्क्लेमर: यहां पर दी गईं सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि  Zee Upuk किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है.किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Sawan 2023: सावन में पड़ेंगे तीज, रक्षाबंधन समेत कई व्रत-त्योहार, अभी से नोट कर लें डेट, वरना तैयारी में हो जाएगा लेट

According Mahbharat: कौन हैं बाबा खाटू श्याम जी, क्यों कहते हैं हारे का सहारा बाबा खाटू श्याम हमारा

WATCH: 19 से 25 जून का साप्ताहिक राशिफल, इन 3 राशियों की बल्ले-बल्ले, तुला और मीन राशि वाले सावधान

Trending news