Rain Water Tips: बारिश का पानी कर देगा मालामाल, जीवन में खुशहाली लाने के लिए करें ये अचूक उपाय
Advertisement

Rain Water Tips: बारिश का पानी कर देगा मालामाल, जीवन में खुशहाली लाने के लिए करें ये अचूक उपाय

Vastu Tips: बारिश का पानी आपकी बंद किस्मत खोल सकता है. हालांकि इसके लिए कुछ उपाय करने होंगे.

Rain Water

बारिश के पानी के टोटके : बारिश के मौसम में अगर बारिश के पानी को इक्ट्ठा कर उसके कुछ उपाय करें तो आर्थिक तंगी को अपने जीवन से हमेशा के लिए दूर कर सकते हैं. बारिश के पानी के कुछ अचूक टोटके करें तो सोई हुई किस्मत को जगाया जा सकता है. यूं कह सकते हैं कि घर में धन की बारिश की जा सकती हैं. आइए जानें कि बारिश की बूंदों को इस्तेमाल किस तरह किया जाए कि घर को धन से भरा जा सके. 

बारिश के पानी के वास्तु उपाय
बारिश के पानी के अनगिनत लाभ के बारे में वास्तु शास्त्र में बताए गए हैं. बारिश के मौसम में अगर बारिश के पानी को स्टोर कर लिया जाए तो इससे कई उपाय किया जा सकता है. 
मान्यता है कि पूजा के समय अगर आम के पत्तों पर बारिश के पानी को छिड़क दें तो घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती और बिगड़ी हुई आर्थिक स्थिति अच्छी होती जाती है. 
अगर आप कर्ज से काफी ज्यादा परेशान हैं तो एक बर्तन में बारिश का पानी इकट्ठा करें और फिर उसे हनुमान जी के सामने रख दें. इसके बाद 51 दिन तक हनुमान चालीसा का पाठ करते रहें. फिर उस पानी का पूरे घर में छिड़काव करें. इस उपाय से आर्थिक तंगी से जूझ रहें लोगों को लाभ होगा.
एक उपाय ये भी कर सकते हैं कि मिट्टी के घड़े में बारिश का पानी इकट्ठा कर लें और फिर घर की ईशान या उत्तर दिशा में रख आएं. आर्थिक तंगी दूर होगी.

छत पर रखें बारिश का पानी 
मान्यता है कि बारिश के पानी को इकट्ठा करके छत पर रख आएं, जब मौसम साफ हो जाए तो पानी को अच्छे से धूप लगने दें. अब इस पानी को अपने ईष्टदेव को स्मरण करते हुए आम के पत्तों पर छिड़क दें. ऐसा करने से धन संबंधी परेशानियां दूर हो जाएंगी. 
कर्ज से परेशान लोगों को एक बर्तन में बारिश के पानी को इकट्ठा करना चाहिए और फिर उसे हनुमान जी पर अर्पित करना चागिए इससे तंगी दूर होगी..
नोट – इस लेख में दी गई जानकारी मान्यताओं और सूचनाओं पर आधारित है. zeeupuk.com इसकी पुष्टि नहीं करता है. अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट से संपर्क करें.

और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 30 December 2023: आज इन 4 राशियों पर बरसेगी शनिदेव की कृपा, जानें आज का राशिफल

Trending news