रिटायर्ड आईपीएस भवेश कुमार होंगे यूपी के नए मुख्य सूचना आयुक्त
Advertisement

रिटायर्ड आईपीएस भवेश कुमार होंगे यूपी के नए मुख्य सूचना आयुक्त

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई तीन सदस्यीय समित की बैठक में रिटायर्ड आईपीएस भवेश कुमार के नाम पर सहमति बनी है. समिति की सिफारिश से संबंधित फाइल प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की मंजूरी के लिए राजभवन भेज दी गई है.

फाइल फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लम्बे समय से खाली पड़े मुख्य सूचना आयुक्त का पद भरने जा रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई तीन सदस्यीय समित की बैठक में रिटायर्ड आईपीएस भवेश कुमार के नाम पर सहमति बनी है. समिति की सिफारिश से संबंधित फाइल प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की मंजूरी के लिए राजभवन भेज दी गई है. भारतीय पुलिस सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी भवेश कुमार सिंह प्रदेश के अगले और चौथे राज्य मुख्य सूचना आयुक्त होंगे.

गौरतलब है कि इससे पहले राज्य के तीसरे चुनाव आयुक्त जावेद उस्मानी थे जिनका कार्यकाल 19 फरवरी 2019 को खत्म हो चुका है. 

कौन हैं आईपीएस भवेश कुमार
आईपीएस भवेश कुमार मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं. वह भारतीय पुलिस सेवा के उत्तर प्रदेश कैडर के 1987 बैच के सेवानिवृत्त अधिकारी रहे हैं. वह अलीगढ़, मऊ, मथुरा, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, प्रयागराज, बरेली सहित कई जिलों में बतौर आइजी रहते हुए सेवाएं दे चुके हैं. एक अगस्त 2017 को महानिदेशक (डीजी) के पद पर प्रमोट हुए थे. इसके बाद बीते साल वह डीजी इंटेलिजेंस के पद से रिटायर हुए.

WATCH LIVE TV

Trending news