मथुरा: धर्मांतरण के बड़े खेल का खुलासा, फर्जी कागजात के आधार पर बदली जा रही उम्र और धर्म
Advertisement

मथुरा: धर्मांतरण के बड़े खेल का खुलासा, फर्जी कागजात के आधार पर बदली जा रही उम्र और धर्म

मथुरा के गोवर्धन थाना क्षेत्र के गांव मडौरा में धर्म बदलकर नाबालिग लड़कियों की शादी करवाने और हिंदु देवी-देवताओं का अपमान करने के आरोप में पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

सांकेतिक तस्वीर

कन्हैया शर्मा/मथुरा: उत्तरप्रदेश के मथुरा से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां गोवर्धन थाना क्षेत्र के गांव मडौरा में धर्म बदलकर नाबालिग लड़कियों की शादी करवाने और हिंदु देवी-देवताओं का अपमान करने के आरोप में पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

जिन लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है उनके नाम कपूरा, तैयब, सल्लम, गफ्फार, ईशाक, असरू, कल्लू, दिनेश, अरमान और समीप बताए जा रहे हैं. पुलिस ने मुख्य आरोपी कपूरा और दिनेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है वहीं अन्य आरोपियों की तलाश अभी जारी है.

ये भी पढ़ें-कोरोना का असर शंकर की नगरी पर, शिवरात्रि पर खाली पड़ा भोले का दरबार

मुख्य आरोपी कपूरा पर आरोप है कि उसने फर्जी कागजात बनाकर अपनी बेटियों की शादी दूसरे धर्म में करने की कोशिश की. कपूरा की बेटी नाबालिग हैं लेकिन उसने बेटियों की शादी करने के लिए फर्जी आधार कार्ड बनवा दिया जिसमें गलत जन्मतिथि और नाम दिखाया गया है.

गांव वालों का आरोप है कि गांव में धर्मांतरण के लिए प्रलोभन दिया जाता है. हालांकि, धर्म परिवर्तन करने वाले लोग इस बात से इंकार कर रहे हैं. वहीं, मामले पर इलाके के भाजपा मण्डल अध्यक्ष श्याम सुंदर उपाध्याय ने हम से बात करते हुए बताया कि गांव में धर्मांतरण का ये खेल लंबे समय से चल रहा है. वहीं, पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई है और ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर गांव वाले किसी प्रलोभन में अपना धर्म बदल रहे हैं या फिर उनपर किसी तरह का दबाव बनाया जा रहा है.

Watch LIVE TV-

Trending news