रिया चक्रवर्ती ताज नगरी से कैसे पहुंची मायानगरी, टीचर्स की फेवरेट से लेकर हेट करेक्टर तक जानें, आगरा कनेक्शन की कहानी
Advertisement

रिया चक्रवर्ती ताज नगरी से कैसे पहुंची मायानगरी, टीचर्स की फेवरेट से लेकर हेट करेक्टर तक जानें, आगरा कनेक्शन की कहानी

बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद सभी की नजर सिर्फ और सिर्फ फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर टिकी हुई है. हर कोई जानना चाहता है कि क्या वाकई सुशांत की आत्महत्या के पीछे है रिया का हाथ, क्या रिया ने ही रची उनकी मौत की साजिश. आखिर क्या है रिया का राज.

आगरा में बीता रिया का बचपन

आगरा: बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद सभी की नजर सिर्फ और सिर्फ फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर टिकी हुई है. हर कोई जानना चाहता है कि क्या वाकई सुशांत की आत्महत्या के पीछे है रिया का हाथ, क्या रिया ने ही रची उनकी मौत की साजिश. आखिर क्या है रिया का राज. इन सवालों के जवाब सीबीआई की पड़ताल के बाद ही सामने आएंगे, लेकिन अब रिया के बचपन के राज खुले हैं. उनका आगरा से कनेक्शन सामने आया है. 

आर्मी में थे रिया के पिता
अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती का बचपन आगरा में ही गुजरा है.उनके पिता आर्मी में डॉक्टर थे. 2002 में उनकी पोस्टिंग ताज नगरी में हुई थी.रिया की उम्र उस समय 13-14 साल की थी. रिया और उसके भाई शौविक का एडमिशन सेंट क्लेयर्स स्कूल में कराया गया था.

fallback

स्कूल के प्रिंसिपल फादर भास्कर जेसुराज ने बताया कि रिया ने 2002 से 2007 के बीच सेंट क्लेयर्स में शिक्षा प्राप्त की है. उनका एडमिशन पांचवीं क्लास में हुआ था. वे नवीं तक सेंट क्लीयर्स आगरा में ही पढ़ीं थीं .जिस समय रिया ने शिक्षा ग्रहण की थी उस समय यहां के प्रिंसिपल फादर जोसेफ डबरे थे.

टीचरों की फेवरेट थी रिया
रिया के पिता के पड़ोसी रहे आर्मी से सेवानिवृत्त जीएम खान बताते हैं कि रिया और उनकी बेटी शाहजिया की दोस्ती थी.दोनों अक्सर साथ में शाम के समय एक साथ ही खेलती थी. रिया शाहजिया से एक साल सीनियर थी. रिया शाहजिया के जन्मदिन पर भी आती थी.

fallback

सेंट क्लेयर्स स्कूल के शिक्षक बताते हैं कि रिया काफी एक्टिव रहती थी. पढ़ाई में भी अच्छी थी, इसलिए टीचर्स की फेवरेट स्टूडेंट थी.रिया की म्यूजिक और डांस में खासी दिलचस्पी थी. वो स्कूल में होने वाली हर गतिविधि में हिस्सा लेती थी.

fallback

कर्नल खान बताते हैं कि रिया को डांस और म्यूजिक का काफी शौक था वो लेटेस्ट फैशन के कपड़े पहनती थी. बच्चों के कार्यक्रमों की एंकरिंग भी करती थी. वो आर्मी के हर प्रोग्राम में हिस्सा लेती थी. उसी समय उसने एमटीवी टीन दीवा में भाग लिया था, जिसमें उसका चयन भी हुआ था. यहीं से रिया ने ग्लैमर की दुनिया में कदम रखने का मन बना लिया.

fallback
आपको बता दें कि रिया चक्रवर्ती ने अपने करियर की शुरुआत 2009 में छोटे पर्दे के एमटीवी रियलिटी शो टीवीएस स्कूटी Teen Diva से की थी.  वह इस शो की विजेता तो नहीं बन सकी और रनरअप बनकर उन्हें संतोष करना पड़ा. उसके बाद वह एमटीवी के कई शोज को होस्ट करती नजर आईं. रिया ने बॉलीवुड में फिल्म 'मेरे डैड की मारुती' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी.  2012 में उन्होंने तेलुगु फिल्म तुनेगा-तुनेगा से अपने अभिनय करियर का डेब्यू किया. इस फिल्म में उन्होंने निधि नाम की भूमिका अदा की थी. उसके बाद वह हिंदी फिल्म 'सोनाली केबल' में नजर आई. हालांकि रिया अभी भी बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रही हैं.

Trending news