पौड़ी: प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत बनने वाली सड़कें एक महीने में ही हुई बदहाल
Advertisement

पौड़ी: प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत बनने वाली सड़कें एक महीने में ही हुई बदहाल

ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार की ओर से गुणवत्ता का कोई ध्यान नहीं रखा गया. वहीं पीएमजीएसवाई विभाग की साठगांठ से सड़क घोटले को अन्जाम दिया गया है. 

अलग-अलग स्थानों से उखाड़नी शुरू सड़क

कपिल पंवार/श्रीनगर: पौड़ी में प्रधानमत्री सड़क योजना के नाम पर भारी अनियमिता देखने को मिल रही है. यहां जिला मुख्यालय के पास ही कौनधार से कलूण जाने वाले नवनिर्मित मोटर मार्ग एक महीने में ही बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है. यह सड़क एक माह भी नहीं टिक पाई और जगह-जगह से उखड़नी शुरू हो गई है. 

ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार की ओर से गुणवत्ता का कोई ध्यान नहीं रखा गया. वहीं पीएमजीएसवाई विभाग की साठगांठ से सड़क घोटले को अन्जाम दिया गया है. विभाग की लापरवाही के चलते सड़क अलग-अलग स्थानों से उखाड़नी शुरू हो गई है, जबकि ग्रामीणों की ओर से पेंटिंग के दौरान बता दिया गया था कि इस पर गुणवत्ता का ध्यान नही  रखा जा रहा है.
 
1 माह पूर्व 5 किलोमीटर की इस सड़क पर पेंटिंग होने के बाद मौजूदा हालत बद्हाल है. जिलाधिकारी को शिकायत कर ग्रामीणों चेतावनी दी है कि यदि विभाग सड़क का सुधारीकरण व ठेकेदार पर कार्रवाई  नही करता है तो ग्रामीण जिलाधिकारी ऑफिस के बाहर धरना देगें. 

वहीं जिलाधिकारी पौड़ी धीराज सिंह ने अब पूरे मामले को संज्ञान में लिया है और बताया कि इस मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया जाएगा, जो कि अपर जिलाधिकारी पौड़ी की अध्यक्षता में जांच करेगी और 10 दिनों के अंदर जांच रिपोर्ट को शासन को भेज दिया जाएगा. जो भी खामियां इस जांच रिपोर्ट में पाई जाती हैं निर्माण दायी संस्था से उसकी रिकवरी की जाएगी.

Trending news